Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘चीन-वियतनाम संबंधों के विकास के लिए शी का दौरा अहम’

‘चीन-वियतनाम संबंधों के विकास के लिए शी का दौरा अहम’

राजदूत होंग ने एक साक्षात्कार में कहा, “राष्ट्रपति शी के लंबी अवधि के लिहाज से नए युग में चीन-वियतनाम संबंधों के विकास हेतु वियतनाम के नेताओं के साथ मिलकर एक खाका पेश करने की संभावना है।”

उन्होंने कहा कि यह साल चीन-वियतनाम के कूटनीतिक संबंधों की 65वीं वर्षगांठ का प्रतीक है और दोनों ही देशों ने अपने संबंधों के विकास की गति को बनाए रखा है।

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) एवं कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ वियतनाम और दोनों देशों के बीच लगातार उच्चस्तरीय दौरे होते रहते हैं। होंग के मुताबिक, “इसने सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा दिया है।”

शी पांच-छह नवंबर को वियतनाम के दौरे पर होंगे। नवंबर 2012 में सीपीसी की 18वीं नेशनल कांग्रेस के गठन के बाद किसी चीनी राष्ट्रपति का यह पहला वियतनाम दौरा होगा।

‘चीन-वियतनाम संबंधों के विकास के लिए शी का दौरा अहम’ Reviewed by on . राजदूत होंग ने एक साक्षात्कार में कहा, "राष्ट्रपति शी के लंबी अवधि के लिहाज से नए युग में चीन-वियतनाम संबंधों के विकास हेतु वियतनाम के नेताओं के साथ मिलकर एक खा राजदूत होंग ने एक साक्षात्कार में कहा, "राष्ट्रपति शी के लंबी अवधि के लिहाज से नए युग में चीन-वियतनाम संबंधों के विकास हेतु वियतनाम के नेताओं के साथ मिलकर एक खा Rating:
scroll to top