Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन-सिंगापुर अनुकूल साझेदारी के लिए तैयार

चीन-सिंगापुर अनुकूल साझेदारी के लिए तैयार

विश्लेषकों का कहना है कि चीन के साथ सिंगापुर के विशेष संबंध हो सकते हैं। ईस्ट एशिया इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर (एनयूएस) के निदेशक झेंग योंगनियान ने कहा, “समय के साथ तालमेल बिठाते हुए द्विपक्षीय संबंधों को कायम रखना दुर्लभ लेकिन उपयुक्त है।”

सिंगापुर ने चीन के आधुनिकीकरण में विभिन्न भूमिकाएं अदा की हैं। सिंगापुर की तर्ज पर चीनी शहरों के निर्माण में मदद मिली है, जबकि सिंगापुर हमेशा चीन के साथ संबंध मजबूत करना चाहता है। चीन-सिंगापुर एफटीए पर अक्टूबर 2008 में हस्ताक्षर हुए थे। चीन द्वारा किसी एशियाई देश के साथ किया गया यह पहला द्विपक्षीय एफटीए समझौता था।

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सेन लुंग का कहना है कि इस सौदे ने द्विमार्गी व्यापार एवं निवेश को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और यह दोनों देशों के बीच निकट संबंधों का मजबूत स्तंभ है।

चीन-सिंगापुर अनुकूल साझेदारी के लिए तैयार Reviewed by on . विश्लेषकों का कहना है कि चीन के साथ सिंगापुर के विशेष संबंध हो सकते हैं। ईस्ट एशिया इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर (एनयूएस) के निदेशक झेंग योंगनिय विश्लेषकों का कहना है कि चीन के साथ सिंगापुर के विशेष संबंध हो सकते हैं। ईस्ट एशिया इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर (एनयूएस) के निदेशक झेंग योंगनिय Rating:
scroll to top