Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन 6 विनिर्माण क्षेत्रों में निवेश को बढ़ावा देगा

चीन 6 विनिर्माण क्षेत्रों में निवेश को बढ़ावा देगा

राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग (एनडीआरसी) के तहत नीति अध्ययन विभाग के उपनिदेशक झाओ चेंक्सिन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इन छह क्षेत्रों में रेलवे से संबंधित उपकरण, समुद्र इंजीनियरिंग से संबंधित उपकरण, औद्योगिक रोबोटिक्स, नवीन ऊर्जा वाहन, कृषि की आधुनिक मशीनें तथा मीडिया उपकरण शामिल हैं।

यह निवेश नवाचार को बढ़ावा देकर अपने विनिर्माण क्षेत्र की प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए चीन की महत्वाकांक्षी योजना का हिस्सा है और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने का एक प्रयास है।

‘मेड इन चाइना 2025’ शीर्षक वाला ब्लूप्रिंट ऐसे समय में सामने आया है, जब देश की फैक्ट्रियां सुस्त मांग से जूझ रही हैं, अन्य विकासशील देशों से प्रतिस्पर्धा मिल रही है और देश का घरेलू विकास सुस्त है।

झाओ ने कहा कि निवेश में इजाफे के लिए बीते साल एनडीआरसी ने पॉवर ग्रिड, परिवहन, जल संरक्षण तथा पर्यावरण सुरक्षा सहित सात बड़ी परियोजनाओं में तेजी लाने का संकल्प लिया था। जून के अंत में कुल निवेश 3.3 खरब युआन (539.2 अमेरिकी डॉलर) हो गया है।

चीन 6 विनिर्माण क्षेत्रों में निवेश को बढ़ावा देगा Reviewed by on . राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग (एनडीआरसी) के तहत नीति अध्ययन विभाग के उपनिदेशक झाओ चेंक्सिन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इन छह क्षेत्रों में रेलवे से संबं राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग (एनडीआरसी) के तहत नीति अध्ययन विभाग के उपनिदेशक झाओ चेंक्सिन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इन छह क्षेत्रों में रेलवे से संबं Rating:
scroll to top