Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » चेन्नई के लिए 50 हजार सोलर लैंप : गोयल

चेन्नई के लिए 50 हजार सोलर लैंप : गोयल

नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। केन्द्रीय विद्युत राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि चेन्नई में आई विनाशकारी बाढ़ को ध्यान में रखते हुए उनके मंत्रालय एवं संबंधित सार्वजनिक उपक्रम (पीएसयू) वहां हरसंभव सहायता मुहैया कराने के लिए बचनबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ प्रभावित शहर में 50,000 सोलर लैंप भेज रही है।

गोयल ने शुक्रवार को ट्वीट में कहा, “विद्युत, कोयला और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय और उनसे संबंधित सार्वजनिक उपक्रम चेन्नई में आई बाढ़ के मद्देनजर वहां हरसंभव मदद मुहैया कराने को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।”

चेन्नई में आई बाढ़ को ध्यान में रखते हुए वहां राहत पहुंचाने के एक अहम कदम के तहत सरकार इस बाढ़ प्रभावित शहर में 50,000 सोलर लैंप भेज रही है। उन्होंने कहा कि जल में डूबी लाइनों को क्रमबद्ध ढंग से बहाल कर दिया गया है, ताकि करंट लगने के कारण किसी की मृत्यु न हो।

गोयल ने एक ट्वीट में कहा है शहर में आपदा बहाली प्रणाली पहुंच चुकी हैं और चेन्नई के निवासियों की मदद के लिए एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। इतना ही नहीं, पॉवर ग्रिड ने तमिलनाडु सरकार के साथ मिलकर तीन पारेषण लाइनें बहाल कर दी है और विनाशकारी बाढ़ के दौरान आवश्यक सहायता मुहैया कराने के लिए विद्युत मंत्रालय द्वारा 75 से भी ज्यादा लोगों को वहां भेजा गया है।

चेन्नई के लिए 50 हजार सोलर लैंप : गोयल Reviewed by on . नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। केन्द्रीय विद्युत राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि चेन्नई में आई विनाशकारी बाढ़ को ध्यान में रखते नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। केन्द्रीय विद्युत राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि चेन्नई में आई विनाशकारी बाढ़ को ध्यान में रखते Rating:
scroll to top