Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री ने किया युवा उत्सव में आए मेहमानों का स्वागत

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री ने किया युवा उत्सव में आए मेहमानों का स्वागत

डॉ. सिंह ने कहा कि युवा उत्सव छत्तीसगढ़ में लघु भारत का प्रतीक होगा। डॉ. सिंह ने युवाओं के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अभ्यास भी देखा।

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मंगलवार से नया रायपुर स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्योग एवं व्यापार परिसर में शुरू होने जा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए देश के विभिन्न राज्यों से करीब साढ़े पांच हजार युवा रायपुर पहुंच चुके हैं। नया रायपुर के सेक्टर 29 में इनके ठहरने और भोजन की व्यवस्था की गई है।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि 20वें युवा उत्सव में देश की सांस्कृतिक विविधता में भी एकता का दर्शन होगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की ढाई करोड़ जनता की ओर से युवाओं का स्वागत करते हुए कहा, “छत्तीसगढ़ आप सबके आतिथ्य के लिए तैयार है। आपको महसूस होगा कि आप सब अपने घर पर हैं और सब छत्तीसगढ़ की मीठी याद लेकर वापस जाएंगे।”

उन्होंने कहा, “मैं स्वयं पूरे पांच दिवस आपके साथ यहां रहूंगा। हमारा देश युवाओं का है। करीब 65 करोड़ भारतीय हमारे युवा है। इसके पहले किसी की भी सदी रही हो, लेकिन 21वीं सदी हमारी है।”

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने युवाओं के ठहरने, भोजन आदि तमाम व्यवस्थाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को बेहतर से बेहतर इंतजाम करने के निर्देश दिए।

लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सवन्नी सहित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। पंजाब की सिख रेजीमेंट ने इस अवसर पर सांस्कृतिक नृत्य और साहसिक कारनामों की प्रस्तुति दी।

छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री ने किया युवा उत्सव में आए मेहमानों का स्वागत Reviewed by on . डॉ. सिंह ने कहा कि युवा उत्सव छत्तीसगढ़ में लघु भारत का प्रतीक होगा। डॉ. सिंह ने युवाओं के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अभ्यास भी देखा।स्वामी विवेकानंद की जयंती पर डॉ. सिंह ने कहा कि युवा उत्सव छत्तीसगढ़ में लघु भारत का प्रतीक होगा। डॉ. सिंह ने युवाओं के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अभ्यास भी देखा।स्वामी विवेकानंद की जयंती पर Rating:
scroll to top