Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » छत पर विमान बनानेवाले के साथ महाराष्ट्र ने किया 35000 करोड़ रुपये का करार

छत पर विमान बनानेवाले के साथ महाराष्ट्र ने किया 35000 करोड़ रुपये का करार

मुंबई, 19 फरवरी (आईएएनएस)। महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को देश के पहले स्वतंत्र विमान निर्माता कैप्टन अमोल यादव को पालघर में 20 सीटर विमान बनाने के लिए एक स्वदेशी कारखाना लगाने के लिए मंजूरी प्रदान कर दी। इस परियोजना की लागत 35,000 करोड़ रुपये है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

यादव 2016 के फरवरी में तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने अपने फ्लैट के टैरेस पर एक छोटे विमान का निर्माण किया था और उसे मुंबई में हुए मेगा आयोजन ‘मेक इन इंडिया’ में प्रदर्शित किया था।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार ने यादव के थ्रस्ट एयरक्राफ्ट प्रा. लि. के साथ छोटे विमान के निर्माण और पालघर को एक नए विमानन केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए एक एमओयू (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक्षर किया है।

सरकार ने पहले ही घोषणा की थी कि ‘मेक इन इंडिया’ पहल के हिस्से के रूप में परियोजना को कार्यान्वित करने के लिए 41वर्षीय जेट एयरवेज के पूर्व डिप्टी चीफ पायलट की कंपनी को पालघर में 155 एकड़ जमीन आवंटित की जाएगी, जोकि मुंबई से करीब 100 किलोमीटर दूर है।

छत पर विमान बनानेवाले के साथ महाराष्ट्र ने किया 35000 करोड़ रुपये का करार Reviewed by on . मुंबई, 19 फरवरी (आईएएनएस)। महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को देश के पहले स्वतंत्र विमान निर्माता कैप्टन अमोल यादव को पालघर में 20 सीटर विमान बनाने के लिए एक स्वदेशी मुंबई, 19 फरवरी (आईएएनएस)। महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को देश के पहले स्वतंत्र विमान निर्माता कैप्टन अमोल यादव को पालघर में 20 सीटर विमान बनाने के लिए एक स्वदेशी Rating:
scroll to top