Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » जंग ने सरकारी अस्पतालों का दौरा किया

जंग ने सरकारी अस्पतालों का दौरा किया

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने रविवार को कई सरकारी अस्पतालों का दौरा किया और चिकित्सकों को डेंगू और चिकनगुनिया जैसे रोगों से निपटने को लेकर निर्देश जारी किए।

जंग ने लोकनायक, बाड़ा हिंदू राव और जीटीबी अस्पताल का दौरा किया।

उन्होंने अस्पतालों में मरीजों के लिए इंतजामों का जायजा लेने के लिए मेडिकल सुपरिटेंडेंट, डॉक्टरों, मरीजों, अस्पताल के कर्मचारियों और वहां आए अन्य लोगों से बात की।

लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट जे.एस. पस्सी ने उप राज्यपाल को बताया कि चिकुनगुनिया और डेंगू के मरीजों के लिए निर्धारित 200 में से 76 बेड पर मरीज हैं।

पस्सी ने बताया कि पिछले महीने हुई एक मौत के अलावा इन बीमारियों के कारण और कोई मौत नहीं हुई है।

जंग ने उम्रदराज रोगियों की समुचित और प्राथमिकता से देखभाल के खास निर्देश दिए।

बाड़ा हिंदू राव अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट अजित गोयल ने जंग को बताया कि 24 घंटे संचालित बुखार के क्लिनिक में हर रोज करीब 1,000 मरीज आ रहे हैं और फिलहाल चिकुनगुनिया के 163, मलेरिया के 72 और डेंगू के 50 मरीजों को भर्ती किया गया है।

जीटीबी अस्पताल के अतिरिक्त मेडिकल सुपरिटेंडेंट विनायक परवाल ने जंग को बताया कि पिछले 24 घंटों में डेंगू, चिकुनगुनिया और मलेरिया से पीड़ित 788 वयस्कों और 148 बच्चों का इलाज किया गया है और मरीजों को 117 यूनिट खून चढ़ाया गया है।

जंग ने सचिव (स्वास्थ्य और कल्याण) को जरूरत पड़ने पर अस्पतालों में और डॉक्टर भेजने को कहा।

उन्होंने अस्पतालों में सफाई का स्तर सुधारने पर भी जोर दिया।

जंग ने सरकारी अस्पतालों का दौरा किया Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने रविवार को कई सरकारी अस्पतालों का दौरा किया और चिकित्सकों को डेंगू और चिकनगुनिया जैसे रोगों से नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने रविवार को कई सरकारी अस्पतालों का दौरा किया और चिकित्सकों को डेंगू और चिकनगुनिया जैसे रोगों से Rating:
scroll to top