Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जनमत संग्रह के बाद 48 घंटों के भीतर कर्ज समझौता : सिप्रास

जनमत संग्रह के बाद 48 घंटों के भीतर कर्ज समझौता : सिप्रास

एथेंस, 3 जुलाई (आईएएनएस)। ग्रीस के प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रास रविवार को जनमत संग्रह के बाद 48 घंटों के भीतर ग्रीस कर्ज समझौता होने के प्रति आश्वस्त हैं। ग्रीस सरकार पिछले पांच महीनों से अंतर्राष्ट्रीय कर्जदाताओं के साथ इस समझौते पर हस्ताक्षर करने लिए प्रयासरत है।

उन्होंने गुरुवार शाम को स्थानीय निजी टेलीविजन चैनल ‘एएनटी1’ को साक्षात्कार में कहा कि वे आश्वस्त हैं कि यूरोक्षेत्र से ग्रीस का बाहर हो जाना कोई विकल्प नहीं है और ग्रीस के लोगों के संकट भरे दिन जल्द ही समाप्त होने वाले हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सिप्रास ने सोमवार से जारी बैंकों पर तालेबंदी और पूंजी नियंत्रण की पेशकश के लिए कर्जदाताओं द्वारा 25 जून को कर्ज सौदे प्रस्ताव पर जनमत संग्रह को जिम्मेदार ठहराने के लिए हो रही आलोचना को खारिज किया।

सिप्रास ने गुरुवार को कहा, “आज लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जनमत संग्रह के बाद 48 घंटों के भीतर समझौता हो जाएगा। सौदे के बाद जल्द ही बैंकों को दोबारा खोला जाएगा।”

उन्होंने कहा कि वह सोमवार को समझौते पर चर्चा और हस्ताक्षर के लिए ब्रसेल्स जाने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि ग्रीस के कर्ज भार की स्थिरता को सुनिश्चित करने के लिए कर्ज पुनर्गठन ही एकमात्र उपाय है। इस दिसा में जल्द ही कर्ज दाताओं के साथ समझौता किया जाएगा।

आईएमएफ के मुताबिक, ग्रीस कर्ज अस्थाई है और ग्रीस को सुधारों के बदले कर्ज राहत की जरूरत है। 2018 तक 50 अरब यूरो यानी 5.5 अरब डॉलर के नए वित्तीय पैकेज की जरूरत है।

जनमत संग्रह के बाद 48 घंटों के भीतर कर्ज समझौता : सिप्रास Reviewed by on . एथेंस, 3 जुलाई (आईएएनएस)। ग्रीस के प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रास रविवार को जनमत संग्रह के बाद 48 घंटों के भीतर ग्रीस कर्ज समझौता होने के प्रति आश्वस्त हैं। ग्री एथेंस, 3 जुलाई (आईएएनएस)। ग्रीस के प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रास रविवार को जनमत संग्रह के बाद 48 घंटों के भीतर ग्रीस कर्ज समझौता होने के प्रति आश्वस्त हैं। ग्री Rating:
scroll to top