Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » जर्मन फुटबाल शैली अपनाएगा ब्राजील

जर्मन फुटबाल शैली अपनाएगा ब्राजील

रियो डी जनेरियो, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। एक पुरानी कहावत है कि यदि आप किसी को हरा नहीं सकते तो उसीके साथ मिल जाइए। पिछले वर्ष फीफा विश्व कप में जर्मनी के हाथों ब्राजीलियाई टीम के हारने के बाद ब्राजील फुटबाल महासंघ (सीबीएफ) भी लग रहा है इसी कहावत को चरितार्थ करने वाला है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जर्मनी की युवा फुटबाल पीढ़ी में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली बेल्जियम की कंसल्टेंसी एजेंसी ‘डबल पास’ से मदद की मांग की है।

डबल पास जर्मनी के शीर्ष दो डिविजन के क्लबों की युवा अकादमियों का वार्षिक आधार पर मूल्यांकन करती है।

डबल पास द्वारा मूल्यांकन का आधार मूलभूत संरचना एवं सुविधाओं, सहयोग एवं प्रशिक्षण, संचार एवं समन्वय, संगठन एवं प्रक्रिया तथा रणनीति एवं वित्त होता है।

इसके बाद मूल्यांकन के परिणाम जर्मन फुटबाल संघ को सौंप दी जाती है, जिसके आधार पर हर क्लब को रैंकिंग दी जाती है।

जर्मनी फुटबाल संघ द्वारा 2007 में शुरू की गई इस पहल के कारण वहां मान्यता प्राप्त प्रशिक्षकों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है, स्टेडियम एवं प्रशिक्षण सुविधाओं में विकास हुआ है तथा वित्त व्यवस्था में पारदर्शिता आई है।

सबसे अहम बात यह है कि खेल के मैदान पर भी उन्हें बड़ी सफलता देखने को मिली है।

जोएकिम लोव के नेतृत्व में पहले राष्ट्रीय टीम यूरो कप-2012 में तीसरा स्थान हासिल करने में सफल रही और पिछले वर्ष ब्राजील में हुए विश्व कप खिताब जीतने में सफल रह

जर्मन फुटबाल शैली अपनाएगा ब्राजील Reviewed by on . रियो डी जनेरियो, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। एक पुरानी कहावत है कि यदि आप किसी को हरा नहीं सकते तो उसीके साथ मिल जाइए। पिछले वर्ष फीफा विश्व कप में जर्मनी के हाथों ब्र रियो डी जनेरियो, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। एक पुरानी कहावत है कि यदि आप किसी को हरा नहीं सकते तो उसीके साथ मिल जाइए। पिछले वर्ष फीफा विश्व कप में जर्मनी के हाथों ब्र Rating:
scroll to top