Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जापान : बुलेट ट्रेन आत्मदाह मामले की हो रही जांच

जापान : बुलेट ट्रेन आत्मदाह मामले की हो रही जांच

टोक्यो, 1 जुलाई (आईएएनएस)। जापान की पुलिस ने शिंकनसेन (बुलेट ट्रेन) में एक व्यक्ति द्वारा आत्मदाह करने के मामले की बुधवार को जांच शुरू कर दी। मंगलवार की इस घटना में व्यक्ति समेत एक अन्य यात्री की मौत हो गई थी जबकि 26 अन्य लोग घायल हुए थे।

समाचार एजेंसी ऐफे की रिपोर्ट के मुताबिक शिंकनसेन पर मौत का यह पहला मामला है। शिंकनसेन को साधारणत: सुरक्षा और समय की पाबंदी को लेकर जाना जाता है।

यद्यपि जापान में आत्महत्या कोई असाधारण बात नहीं है, लेकिन इस घटना से वहां के लोग सदमे में हैं।

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, 71 वर्षीय हरुओ हायशीजाकी ने टोक्यो से ओसाका के बीच चलने वाली शिंकनसेन पर यात्रा करते समय अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाला और खुद को आग लगा ली।

बुलेट ट्रेन के इसी कोच में यात्रा कर रही एक 52 वर्षीय महिला की धुएं से घुटन के कारण मौत हो गई। इस घटना में 26 अन्य घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस घटना के कारण उच्चगति वाले रेलमार्ग पर कुछ समय के लिए परिचालन बाधित रहा।

सरकारी प्रसारणकर्ता एनएचके ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पुलिस ने बुधवार को टोक्यो के सुगिनामी जिले में स्थित हरुओ हायशीजाकी के घर की तलाशी ली, ताकि घटना के पीछे के कारण का पता लगाया जा सके।

वह इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि हरुओ बुलेट ट्रेन के भीतर ज्वलनशील पदार्थ ले जाने में कामयाब कैसे रहा।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को बताया कि घटना से कुछ समय पहले हरुओ ने एक यात्री को 1,000 येन देते हुए उससे कहा था कि वह उससे (हरुओ) दूर रहे।

हरुओ हायशीजाकी को जानने वाले लोगों ने बताया था कि वह आर्थिक तंगी से परेशान चल रहा था।

जापान : बुलेट ट्रेन आत्मदाह मामले की हो रही जांच Reviewed by on . टोक्यो, 1 जुलाई (आईएएनएस)। जापान की पुलिस ने शिंकनसेन (बुलेट ट्रेन) में एक व्यक्ति द्वारा आत्मदाह करने के मामले की बुधवार को जांच शुरू कर दी। मंगलवार की इस घटना टोक्यो, 1 जुलाई (आईएएनएस)। जापान की पुलिस ने शिंकनसेन (बुलेट ट्रेन) में एक व्यक्ति द्वारा आत्मदाह करने के मामले की बुधवार को जांच शुरू कर दी। मंगलवार की इस घटना Rating:
scroll to top