Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जिना हास्पेल सीआईए की पहली महिला निदेशक बनीं

जिना हास्पेल सीआईए की पहली महिला निदेशक बनीं

वाशिंगटन, 18 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी सीनेट ने सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआईए) का नेतृत्व करने के लिए जिना हास्पेल के नाम को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही जिना सीआईए की पहली महिाल निदेशक बन गई हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, गुरुवार को सीनेट की खुफिया समिति में हुई वोटिंग के बाद जिना के नाम की पुष्टि की गई। इस वोटिंग में जिना के समर्थन में 10 जबकि विपक्ष में पांच वोट पड़े।

गौरतल है कि सीआईए में तैनाती के दौरान जिना हास्पेल के संभावित आतंकवादियों को प्रताड़ित करने के तरीकों को लेकर उनकी आलोचना होती रही है। वह 26/11 हमलों के संभावित आतंकवादियों से पूछताछ में वाटरबॉर्डिग जैसी क्रूरतम तकनीकों को अपनाने की वजह से हमेशा निशाने पर रहीं।

जिना हास्पेल सीआईए की पहली महिला निदेशक बनीं Reviewed by on . वाशिंगटन, 18 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी सीनेट ने सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआईए) का नेतृत्व करने के लिए जिना हास्पेल के नाम को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही जिना वाशिंगटन, 18 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी सीनेट ने सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआईए) का नेतृत्व करने के लिए जिना हास्पेल के नाम को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही जिना Rating:
scroll to top