Monday , 6 May 2024

Home » भारत » जीएसटी विधेयक पर संवाद की जरूरत : ज्योतिरादित्य

जीएसटी विधेयक पर संवाद की जरूरत : ज्योतिरादित्य

नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर सरकार और विपक्ष के बीच एक संवाद की जरूरत है।

नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर सरकार और विपक्ष के बीच एक संवाद की जरूरत है।

सिंधिया ने हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2015 में एक चर्चा के दौरान कहा, “हम जीएसटी का समर्थन करना चाहते हैं, लेकिन एक संवाद की जरूरत है, जिसका पिछले 18 महीनों से अभाव है।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा कि एक नई शुरुआत हुई है, जिससे इस मुद्दे पर कोई सहमति बन सकती है।

सिंधिया ने कहा, “मैं यह जानकर बहुत खुश हूं कि अब सरकार समझी है कि एक लोकतंत्र में काम करने का अर्थ क्या होता है। इसका मतलब एक सहमति बनाना, इसका मतलब संवाद होता है। मैं समझता हूं कि एक शुरुआत हुई है और यद्यपि मैं आशा करता हूं कि हम एक सहमति पर पहुंचेंगे, जिससे देश को लाभ होगा।”

ज्योतिरादित्य ने कहा कि राजग सरकार ने जो जीएसटी विधेयक पेश किया है, यह वह विधेयक नहीं है, जिसे कांग्रेस ने बनाया था।

उन्होंने कहा, “मुझे जो लगता है कि जीएसटी विधेयक का मौजूदा स्वरूप उस विधेयक को प्रस्तुत नहीं करता, जिसे कांग्रेस ने लाया था और यह उन लाभों को भी नहीं पेश करता, जो करों को सरल बनाकर देश को मिलता।”

जीएसटी विधेयक पर संवाद की जरूरत : ज्योतिरादित्य Reviewed by on . नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर सरकार और विपक्ष के बीच एक संवाद की जरूरत नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर सरकार और विपक्ष के बीच एक संवाद की जरूरत Rating:
scroll to top