Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » जेटली ने विदेशी निवेशकों को दिया सुधार का भरोसा

जेटली ने विदेशी निवेशकों को दिया सुधार का भरोसा

न्यूयार्क, 18 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भारत में सुधार की गति और पेरशान करने वाली कर व्यवस्था को लेकर यहां विदेशी निवेशकों की चिंता दूर करने की कोशिश की।

न्यूयार्क स्टॉक एक्सचेंज का दौरा करने के बाद जेटली ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “सुधार की गति में तेजी लाने के लिए हम कोशिश कर रहे हैं। नीति में स्थिरता की चिंता भी नहीं की जानी चाहिए, क्योंकि सरकार की गतिविधि एक ही दिशा में है।”

उन्होंने कहा, “निवेशक भारत में बढ़चढ़कर निवेश करने की सोच रहे हैं।”

वित्त मंत्री एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ 10 दिनों की अमेरिका यात्रा पर हैं।

जेटली ने 2015-16 के बजट में विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) को एक अप्रैल से न्यूनतम वैकल्पिक कर (एमएटी) से छूट दे दी थी।

उन्होंने कहा कि भारत की कर व्यवस्था को लेकर भी चिंता जताई जा रही है।

एफआईआई को पूंजीगत लाभ पर एमएटी से छूट देने की उनकी घोषणा के बाद भी आयकर विभाग ने 90 विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों को नोटिस भेज दिया था।

एमएटी पर चिंता के कारण विदेशी निवेशकों ने छह मई को 63 करोड़ डॉलर के शेयर और बांड की बिकवाली कर दी थी, जो जनवरी 2014 के बाद सबसे बड़ी बिकवाली है।

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के आठ पूर्व अध्यक्षों और वर्तमान अध्यक्ष ज्योत्स्ना सूरी जेटली के साथ प्रतिनिधिमंडल में शामिल हैं।

भारतीय उद्योग परिसंघ के वरिष्ठ सदस्यसों का भी एक प्रतिनिधि मंडल जेटली के साथ गए प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने वाला है।

जेटली का दौरा 25 जून को समाप्त होगा।

जेटली ने विदेशी निवेशकों को दिया सुधार का भरोसा Reviewed by on . न्यूयार्क, 18 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भारत में सुधार की गति और पेरशान करने वाली कर व्यवस्था को लेकर यहां विदेशी निवेशकों की चिंता दूर न्यूयार्क, 18 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भारत में सुधार की गति और पेरशान करने वाली कर व्यवस्था को लेकर यहां विदेशी निवेशकों की चिंता दूर Rating:
scroll to top