Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जेरुसलम पर अमेरिका के खिलाफ कदम उठाएगा ओआईसी

जेरुसलम पर अमेरिका के खिलाफ कदम उठाएगा ओआईसी

इस्तांबुल, 19 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के अपने इजरायल दूतावास को जेरुसलम स्थानातंरित करने के उदाहरण देने के बाद 57 सदस्यीय इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) ने अन्य देशों को ऐसा करने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का संकल्प लिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, सोमवार को जेरुसलम में अमेरिका के अपने दूतावास के उद्घाटन और इजरायल बलों द्वारा 60 से ज्यादा फिलिस्तीनी प्रदर्शकों की हत्या पर प्रतिक्रिया के रूप में तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान ने शुक्रवार को इस्तांबुल में समूह का असाधारण शिखर सम्मेलन बुलाया था।

अमेरिका के बाद ग्वाटेमाला द्वारा इस प्रक्रिया में शामिल होने का हवाला देते हुए बैठक के परिणाम के रूप में अंतिम शासकीय सूचना में जेरुसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने और अपने दूतावास वहां स्थानांतरित करने वाले देशों के खिलाफ उचित राजनीतिक, आर्थिक और अन्य कदम उठाने का संकल्प लिया गया है।

अंतिम शासकीय सूचना में कहा गया, “अंतर्राष्ट्रीय पदों के लिए दौड़ रहे देश अपने उम्मीदवारी के लिए ओआईसी के समर्थन की मांग करते हैं और उनका मूल्यांकन फिलीस्तीन को लेकर विशेष रूप से जेरुसलम पर उनके स्थिति के आधार पर किया जाएगा।”

दस्तावेज में समूह ने उन सदस्य देशों के खिलाफ आवश्यक कदम उठाने का आह्वान किया है, जो फिलिस्तीन पर ओआईसी प्रस्ताव के पालन करने में विफल रहते हैं।

जेरुसलम पर अमेरिका के खिलाफ कदम उठाएगा ओआईसी Reviewed by on . इस्तांबुल, 19 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के अपने इजरायल दूतावास को जेरुसलम स्थानातंरित करने के उदाहरण देने के बाद 57 सदस्यीय इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) ने अन्य देशो इस्तांबुल, 19 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के अपने इजरायल दूतावास को जेरुसलम स्थानातंरित करने के उदाहरण देने के बाद 57 सदस्यीय इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) ने अन्य देशो Rating:
scroll to top