Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » टेनिस : जोकोविक सिनसिनाटी ओपन के तीसरे दौर में (लीड-1)

टेनिस : जोकोविक सिनसिनाटी ओपन के तीसरे दौर में (लीड-1)

मेसन (ओहियो), 16 अगस्त (आईएएनएस)। सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने फ्रांस के एड्रियान मनारिनो को 4-6, 6-2, 6-1 से मात देकर सिनसिनाटी ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा विंबलडन चैम्पियन जोकोविक ने न केवल मैच जीता बल्कि दूसरे सेट के दौरान अपने पेट दर्द का भी इलाज करवाया।

13 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता जोकोविक सिनसिनाटी ओपन में पांच बार फाइनल में हार चुके हैं। लेकिन इस दूसरे दौर में मिली जीत के साथ उन्होंने मारिनो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 4-0 कर लिया है।

जोकोविक ने आठ अन्य मास्टर्स 1000 खिताब एक बार जरुर जीता है, लेकिन सिनसिनाटी ओपन में वह अब तक एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाए हैं।

उन्होंने सभी चार प्रमुख ग्रैंड स्लेम खिताब (छह आस्ट्रेलियन ओपन, एक फ्रेंच ओपन, चार विंबलडन और दो अमेरिकी ओपन) जीते हैं।

जोकोविक ने कहा, “निश्चित रूप से मैं इस टूर्नामेंट को जीतना चाहता हूं और मैं इसके लिए कोशिश कर रहा हूं। मैं अभी भी टूर्नामेंट में हूं।”

वर्ल्ड नंबर-10 जोकोविक कोहनी की चोट के कारण पिछले साल कोर्ट से दूर रहे थे, लेकिन उन्होंने गत माह विंबलडन के रूप में अपने करियर का 13वां का ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था।

तीसरे दौर में जाकोविक का सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव ने दूसरे दौर में मिशा जवेरेव को 7-6 (7-5), 7-5 से मात दी।

पुरुष एकल के दूसरे राउंड के एक अन्य मैच में कनाडा के मिलोस राओनिक ने तुर्की के मलेक जैजिरी को 6-3 7-5 से हराया।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने फ्रांस के जैरेमी चार्डी को 7-6 (8-6), 6-2 से और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने नीदरलैंड के रोबिन हासे को 5-7, 6-4, 7-5 से पराजित किया।

टेनिस : जोकोविक सिनसिनाटी ओपन के तीसरे दौर में (लीड-1) Reviewed by on . मेसन (ओहियो), 16 अगस्त (आईएएनएस)। सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने फ्रांस के एड्रियान मनारिनो को 4-6, 6-2, 6-1 से मात देकर सिनसिनाटी ओपन के तीसर मेसन (ओहियो), 16 अगस्त (आईएएनएस)। सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने फ्रांस के एड्रियान मनारिनो को 4-6, 6-2, 6-1 से मात देकर सिनसिनाटी ओपन के तीसर Rating:
scroll to top