Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » टेनिस से अंपायर को हटा देना चाहिए : मैकनरो

टेनिस से अंपायर को हटा देना चाहिए : मैकनरो

लंडन, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जॉन मैकनरो ने एकबार फिर से टेनिस नियमों में आमूल-चूल बदलाव का आह्वान करते हुए टेनिस को मनोरंजक बनाने के उद्देश्य से चेयर अंपायर और लाइन अंपायरों को हटाने का आह्वान किया है।

सर्वोच्च विश्व वरीय रह चुके मैकनरो ने यह भी कहा कि पांचवें निर्णायक सेट में 6-6 की बजाय 4-4 के स्कोर पर टाईब्रेक दे दिया जाना चाहिए ताकि खेल में प्रशंसकों के लिए रोमांच बना रहे।

शुक्रवार को ‘टेनिस पोडकास्ट’ से बातचीत के दौरान टेनिस में बदलावों पर उन्होंने कहा, “मैच में अंपायर नहीं होना चाहिए। टेनिस में यह काफी बड़ा बदलाव होगा।”

यह पहली बार नहीं है जब मैकनरो ने खेल में अम्पायरों को हटाने की बात कही हो। उन्होंने पिछले साल भी यह बात कही थी।

टेनिस में सक्रिय रहने के दौरान अंपायर पर सिर से प्रहार करने के लिए कुख्यात मैकनरो का मानना है कि निर्णायक टाईब्रेकर को पहले लाना बहुत जरूरी है।

सात बार के ग्रैंड स्लैम विजेता मैकनरो का मानना है कि टेनिस की मौजूदा चुनौती प्रणाली का अधिकतम उपयोग कर और खिलाड़ियों द्वारा अपने मैचों की अंपायरिंग खुद किए जाने से टेनिस और रोमांचक खेल बन जाएगा।

गौरतलब है कि मौजूदा चुनौती प्रणाली में कोई खिलाड़ी प्रत्येक सेट में तीन बार असफल लाइन कॉल कर सकता है, जबकि टाईब्रेकर में सिर्फ एक बार असफल लाइन कॉल दी जाती है।

मैकनरो ने कहा, “निश्चित तौर पर हॉकआई से लाइन कॉल की संख्या को असीमित किया जाना चाहिए और मुझे पूरा विश्वास है कि अंपायरों के हटाए जाने से बेहद कड़ी प्रतिस्पर्धाएं देखने को मिलेंगी।”

उन्होंने आगे कहा, “मैच ज्यादा देर तक चलने से दर्शकों की संख्या कम होती जाती है। ऐसा लगता है कि यह कई लोगों के लिए उतना मनोरंजक नहीं रह जाता। मेरे हिसाब से खेल को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जिसमें दर्शकों का हित ना हो।”

टेनिस से अंपायर को हटा देना चाहिए : मैकनरो Reviewed by on . लंडन, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जॉन मैकनरो ने एकबार फिर से टेनिस नियमों में आमूल-चूल बदलाव का आह्वान करते हुए टेनिस को मनोरंजक बनाने के उद्देश् लंडन, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जॉन मैकनरो ने एकबार फिर से टेनिस नियमों में आमूल-चूल बदलाव का आह्वान करते हुए टेनिस को मनोरंजक बनाने के उद्देश् Rating:
scroll to top