Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप और सऊदी अरब के प्रिंस ने ईरान, मानवाधिकार पर चर्चा की

ट्रंप और सऊदी अरब के प्रिंस ने ईरान, मानवाधिकार पर चर्चा की

वाशिंगटन, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सऊदी अरब के क्राउन पिं्रस मोहम्मद बिन सलमान ने क्षेत्रीय सुरक्षा, मानवाधिकार और ईरान से संबंधित मामले को लेकर चर्चा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने व्हाइट हाउस के बयान के हवाले से मंगलवार को बताया कि ट्रंप की क्राउन प्रिंस के साथ सऊदी अरब की मध्यपूर्व में स्थिरता सुनिश्चित करने की महत्वपूर्ण भूमिका, ईरान के खिलाफ अधिकतम दबाव और मानवाधिकार की महत्ता को लेकर ‘एक फलदायी बातचीत’ हुई।

अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने सोमवार को कहा था कि विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ ने सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या में संलिप्तता के लिए 16 सऊदी लोगों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं।

ट्रंप प्रशासन ने सोमवार को ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स को एक ‘विदेशी आतंकी संगठन’ का दर्जा दिया था। सऊदी अरब ने मंगलवार को हालांकि अमेरिकी के इस निर्णय का स्वागत किया था।

ईरान की सुप्रीम नेशनल सिक्योरिटी कौंसिल ने अमेरिका के इस कदम का जवाब पश्चिम एशिया में अमेरिकी सेंट्रल कमांड फोर्स को एक ‘आतंकी समूह’ बताकर दिया।

ट्रंप और सऊदी अरब के प्रिंस ने ईरान, मानवाधिकार पर चर्चा की Reviewed by on . वाशिंगटन, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सऊदी अरब के क्राउन पिं्रस मोहम्मद बिन सलमान ने क्षेत्रीय सुरक्षा, मानवाधिकार और ईरान से सं वाशिंगटन, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सऊदी अरब के क्राउन पिं्रस मोहम्मद बिन सलमान ने क्षेत्रीय सुरक्षा, मानवाधिकार और ईरान से सं Rating:
scroll to top