Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप के आयात शुल्क के फैसले विरूद्ध रिपब्लिकन ने लाया विधेयक

ट्रंप के आयात शुल्क के फैसले विरूद्ध रिपब्लिकन ने लाया विधेयक

नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस)। रिपब्लिकन पार्टी के सीनेट सदस्य जेफ फ्लैक ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस्पात और अल्युमीनियम पर आयात शुल्क लगाने की निंदा की इै और ट्रंप के फैसले को पूरी तरह निष्प्रभावी करने के लिए एक विधेयक पेश किया है।

समाचार चैनल ‘सीएनबीसी’ ने अपनी रिपोर्ट में अरिजोना से सीनेटर फ्लैक के सोमवार को दिए उस बयान का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने कहा, “आयात शुल्क उनके खुद के लिए भी बेहद अनुपयुक्त है। अनिश्चितता के साथ शुल्क जुड़ जाने पर स्थिति बदतर हो जाती है।”

ट्रंप ने आठ मार्च को कार्यकारिणी के दो आदेशों पर हस्ताक्षर किए जिसके साथ ही स्टील पर आयात शुल्क 25 फीसदी और अल्युमीनियम पर 10 फीसदी लगेगा।

अमेरिकी कांग्रेस में रिपब्लिक पार्टी के 100 सदस्यों की ओर से आपत्ति जताने के बाद भी इन आदेशों पर हस्ताक्षर किए गए। कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने एक पत्र में ट्रंप से आयात शुल्क में कटौती की संभावनाओं की मांग की।

फ्लैक ने कहा कि आयात शुल्क से अमेरिकावासियों और अमेरिकी अर्थव्यवस्था की स्थिति बेहतर नहीं बल्कि बदतर होगी।

ट्रंप के आयात शुल्क के फैसले विरूद्ध रिपब्लिकन ने लाया विधेयक Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस)। रिपब्लिकन पार्टी के सीनेट सदस्य जेफ फ्लैक ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस्पात और अल्युमीनियम पर आयात शुल्क लगाने की निंदा क नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस)। रिपब्लिकन पार्टी के सीनेट सदस्य जेफ फ्लैक ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस्पात और अल्युमीनियम पर आयात शुल्क लगाने की निंदा क Rating:
scroll to top