Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप ने समस्त देशवासियों को बीमा का वादा किया

ट्रंप ने समस्त देशवासियों को बीमा का वादा किया

वाशिंगटन, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह राष्ट्रपति बराक ओबामा की अफोर्डेबल केयर एक्ट (एसीए) के बदले समस्त देशवासियों के लिए बीमा योजना लाने के बिल्कुल करीब हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रविवार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंगटन पोस्ट को शनिवार शाम दिए गए एक साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि उनकी योजना के तहत लाई गई बीमा बेहद साधारण, कम खर्चीला तथा कहीं बेहतर होगा।

ट्रंप ने कहा, “हम सबको बीमा प्रदान करने जा रहे हैं। कुछ हलकों में धारणा बनाई गई है कि अगर आप बीमा के लिए भुगतान नहीं कर सकते तो यह आपको नहीं मिलेगा। लेकिन हमारे साथ ऐसा नहीं होने जा है।”

साक्षात्कार में ट्रंप ने इसका विवरण नहीं दिया कि उनकी योजना किस प्रकार काम करेगी और उसकी लागत कितनी होगी। उन्होंने केवल कहा कि यह एक बेहतरीन स्वास्थ्य बीमा होगी, जो लोगों के लिए बेहद उपयोगी होगी।

ट्रंप के शीर्ष सहयोगियों ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की योजना के बारे में कोई जानकारी प्रदान करने से इनकार कर दिया।

न्यूयॉर्क टाइम्स को बीते सप्ताह दिए एक साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि वह चाहते थे कि कांग्रेस एसीए को निरस्त करे और जल्द से जल्द इसे बदले।

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने शनिवार को स्पष्ट तौर पर कहा, “मैं एकल भुगतानकर्ता नहीं चाहता।” उन्होंने वाशिंगटन पोस्ट से कहा कि वह दवा निर्माताओं को मेडिकेड व मेडिकेयर को सस्ती दवा मुहैया कराने के लिए बाध्य करेंगे।

पिछले सप्ताह प्रतिनिधि सभा तथा सीनेट ने ओबामा के हेल्थ केयर लॉ को निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

ट्रंप ने समस्त देशवासियों को बीमा का वादा किया Reviewed by on . वाशिंगटन, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह राष्ट्रपति बराक ओबामा की अफोर्डेबल केयर एक्ट (एसीए) के बदले समस्त देश वाशिंगटन, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह राष्ट्रपति बराक ओबामा की अफोर्डेबल केयर एक्ट (एसीए) के बदले समस्त देश Rating:
scroll to top