Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ट्राई से समान स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क का अनुरोध

ट्राई से समान स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क का अनुरोध

नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। दूरसंचार उद्योग ने गुरुवार को भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) से सभी बैंडों और प्रौद्योगिकियों में सभी कंपनियों से समान स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क (एसयूसी) लिए जाने का अनुरोध किया है।

सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के महानिदेशक राजन एस मैथ्यूज ने ट्राई अध्यक्ष आरएस शर्मा को भेजे गए एक पत्र में लिखा है, “सभी बैंडों और प्रौद्योगिकियों में कंपनियों को दिए गए सभी मौजूदा स्पेक्ट्रम के लिए एसयूसी दर को अविलंब घटाने और दर को एक समान किए जाने की जरूरत है।”

दूरसंचार उद्योग संघ ने एसयूसी की दर को पांच फीसदी से घटाकर तीन फीसदी किए जाने के हाल के सरकारी प्रस्ताव का स्वागत किया है।

सीओएआई ने कहा कि कंपनियों पर एसयूसी का ऊंचा बोझ अवसंरचना क्षेत्र में निवेश पर नकारात्मक असर डाल रहा है और एसयूसी की एक समान दर से गणना सरल हो जाएगी तथा सभी तरह की अस्पष्टता दूर हो जाएगी।

संघ ने सरकार से सभी स्पेक्ट्रमों के लिए तीन फीसदी की समान दर लगाए जाने का अनुरोध किया और कहा, “बाद में एसयूसी की दर को चरणबद्ध तरीके से घटाते हुए एक फीसदी किया जाए।”

ट्राई से समान स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क का अनुरोध Reviewed by on . नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। दूरसंचार उद्योग ने गुरुवार को भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) से सभी बैंडों और प्रौद्योगिकियों में सभी कंपनियों से समा नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। दूरसंचार उद्योग ने गुरुवार को भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) से सभी बैंडों और प्रौद्योगिकियों में सभी कंपनियों से समा Rating:
scroll to top