Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » तालिबान के हमले में 19 अफगान सैनिकों की मौत

तालिबान के हमले में 19 अफगान सैनिकों की मौत

काबुल, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश में संसदीय चुनाव से महज कुछ दिन पहले एक तालिबान हमले में अफगान सुरक्षा बलों के कम से कम 19 जवानों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने मंगलवाल को कहा कि तालिबान लड़ाकों के एक समूह ने दायकुंदी प्रान्त के किजरान इलाके में देर रात लगभग एक बजे तीन सुरक्षा जांच चौकियों पर हमला कर दिया। किजरान इलाका ओरुजगन और हेलमंड प्रांतों की सीमा पर स्थित है, जो तालिबान के प्रभुत्व वाला इलाका है।

दायकुंदी के गवर्नर के प्रवक्ता अली अकबर नातिकी ने समाचार एजेंसी एफे को बताया, “सुरक्षा बलों के 13 जवान की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हुए हैं।”

अधिकारियों ने कहा कि समंगन प्रान्त के दारा-ए-सोफ जिले में सोमवार रात तालिबान के एक अन्य हमले में प्रांतीय पुलिस उपप्रमुख ताहिर खवानी समेत छह पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई।

खबर के मुताबिक, तीन लोग घायल हुए और 30 तालीबान लड़ाके भी इस हमले में मारे गए और घायल हुए।

अफगानिस्तान में 20 अक्टूबर को चुनाव होने हैं।

तालिबान के हमले में 19 अफगान सैनिकों की मौत Reviewed by on . काबुल, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश में संसदीय चुनाव से महज कुछ दिन पहले एक तालिबान हमले में अफगान सुरक्षा बलों के कम से कम 19 जवानों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल काबुल, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश में संसदीय चुनाव से महज कुछ दिन पहले एक तालिबान हमले में अफगान सुरक्षा बलों के कम से कम 19 जवानों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल Rating:
scroll to top