Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » तिआनजिन में विस्फोट स्थल के भूजल में सायनाइड स्तर अधिक

तिआनजिन में विस्फोट स्थल के भूजल में सायनाइड स्तर अधिक

तिआनजिन के पर्यावरण निगरानी केंद्र के प्रमुख डेंग शियाओवेन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शनिवार को विस्फोट स्थल के आसपास के भूजल तथा समुद्र तट से लिए गए पानी के नमूनों में सायनाइड का स्तर विशाक्तता के स्तर से नीचे पाया गया।

उन्होंने हालांकि कहा कि विस्फोट स्थल के भूजल में सायनाइड का स्तर राष्ट्रीय सुरक्षा मानक से ऊपर पाया गया है, जिसे बाद में प्रसंस्करण के जरिए दूर कर लिया जाएगा।

विस्फोट स्थल के आसपास स्थित निगरानी केंद्रों के शनिवार के आंकड़ों के मुताबिक, इलाके में हवा की गुणवत्ता भी सही है। वायु में अब तक कोई संदूषण नहीं पाया गया है।

वहीं गोदाम में हुए विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 123 हो गई है, जिनमें 70 दमकलकर्मी व सात पुलिसकर्मी शामिल हैं। सभी मृतकों की पहचान की पुष्टि हो चुकी है।

खतरनाक रसायनों के एक गोदाम में 12 अगस्त को हुए विस्फोट के लगभग दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी 50 लोग लापता हैं, जिनमें 34 दमकलकर्मी तथा चार पुलिसकर्मी शामिल हैं।

हादसे में घायल 624 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें 44 लोगों की हालत गंभीर है। अस्पताल से इलाज के बाद 169 लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

तिआनजिन में विस्फोट स्थल के भूजल में सायनाइड स्तर अधिक Reviewed by on . तिआनजिन के पर्यावरण निगरानी केंद्र के प्रमुख डेंग शियाओवेन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शनिवार को विस्फोट स्थल के आसपास के भूजल तथा समुद्र तट से लिए गए पा तिआनजिन के पर्यावरण निगरानी केंद्र के प्रमुख डेंग शियाओवेन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शनिवार को विस्फोट स्थल के आसपास के भूजल तथा समुद्र तट से लिए गए पा Rating:
scroll to top