Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » तेल मूल्य बढ़ने से अमेरिकी शेयरों में तेजी

तेल मूल्य बढ़ने से अमेरिकी शेयरों में तेजी

न्यूयार्क, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। तेल मूल्य में वृद्धि और इस साल की प्रथम तिमाही में कंपनियों के बेहतर परिणामों की आस में अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी दर्ज की गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डाऊ जोंस औद्योगिक सूचकांक मंगलवार को 164.84 अंकों या 0.94 फीसदी तेजी के साथ 17,721.25 पर बंद हुआ।

एसएंडपी 500 सूचकांक 19.73 अंकों या 0.97 फीसदी तेजी के साथ 2,061.72 पर बंद हुआ। वहीं, नैसडाक कंपोजिट इंडेक्स 38.69 अंकों या 0.80 फीसदी तेजी के साथ 4,872.09 पर बंद हुआ।

तेल मूल्यों में लगातार तीसरे दिन तेजी रही। प्रमुख तेल उत्पादक रूस और सऊदी अरब के उत्पादन सीमित करने के लिए सहमत हो जाने संबंधी मीडिया रिपोर्टों के बीच अमेरिकी तेल एवं ब्रेंट क्रूड में मंगलवार को चार फीसदी तेजी दर्ज की गई। तेल निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) की रविवार को तेल उत्पादन सीमित करने पर एक बैठक भी होने वाली है।

तेल मूल्यों में तेजी के बीच ऊर्जा सेक्टर में 2.84 फीसदी उछाल दर्ज किया गया, जो एसएंडपी 500 के 10 सेक्टरों में सर्वाधिक उछाल है।

कारोबारियों की नजर इस सप्ताह जारी होने वाले बैंकों के आय परिणामों पर भी है। जेपीमोर्गन चेज एंड कंपनी बुधवार को अपने परिणाम जारी करने वाला है।

तेल मूल्य बढ़ने से अमेरिकी शेयरों में तेजी Reviewed by on . न्यूयार्क, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। तेल मूल्य में वृद्धि और इस साल की प्रथम तिमाही में कंपनियों के बेहतर परिणामों की आस में अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी दर्ज की गई न्यूयार्क, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। तेल मूल्य में वृद्धि और इस साल की प्रथम तिमाही में कंपनियों के बेहतर परिणामों की आस में अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी दर्ज की गई Rating:
scroll to top