Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क के महाभियोग पर अगले सप्ताह मतदान

दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क के महाभियोग पर अगले सप्ताह मतदान

देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी मिन्जो पार्टी के नेताओं ने पीपुल्स पार्टी और जस्टिस पार्टी के साथ मिलकर पार्क को पद से हटाने पर चर्चा की। इससे पहले पार्क ने संसदीय अदातल से अपने इस्तीफे पर निर्णय लेने के लिए कहा था।

विपक्षी दल शुक्रवार को महाभियोग प्रस्ताव पेश करने पर सहमत हो गए, जिस पर अगले शुक्रवार को वोटिंग होगी।

महाभियोग प्रस्ताव के लिए 300 सदस्यीय नेशनल एसेंबली के 50 फीसदी समर्थन की आवश्यकता होती है। इस प्रस्ताव को पारित होने में दो-तिहाई समर्थन की जरूरत है।

नेशनल एसेम्बली में विपक्षी और निर्दलीय सदस्यों की कुल संख्या 172 है और ऐसे में महाभियोग प्रस्ताव को पारित कराने के लिए सत्तारूढ़ सेनुरी पार्टी के 30 सांसदों के समर्थन की आवश्यकता भी होगी।

सत्तारूढ़ पार्टी में पार्क की विरोधी धड़े के 50 सांसद राष्ट्रपति पार्क के महाभियोग के लिए सहमत हो गए थे, लेकिन मंगलवार को पार्क के देश के नाम संबोधन के बाद इस संख्या में कमी आई है।

दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क के महाभियोग पर अगले सप्ताह मतदान Reviewed by on . देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी मिन्जो पार्टी के नेताओं ने पीपुल्स पार्टी और जस्टिस पार्टी के साथ मिलकर पार्क को पद से हटाने पर चर्चा की। इससे पहले पार्क ने संस देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी मिन्जो पार्टी के नेताओं ने पीपुल्स पार्टी और जस्टिस पार्टी के साथ मिलकर पार्क को पद से हटाने पर चर्चा की। इससे पहले पार्क ने संस Rating:
scroll to top