Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दक्षिण कोरिया व अमेरिकी सुरक्षा सलाहकारों में कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दों पर चर्चा

दक्षिण कोरिया व अमेरिकी सुरक्षा सलाहकारों में कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दों पर चर्चा

सियोल, 11 अगस्त (आईएएनएस)। कोरियाई प्रायद्वीप से संबंधित मुद्दों पर शुक्रवार को दक्षिण कोरिया और अमेरिका के शीर्ष सुरक्षा सलाहकारों ने फोन पर चर्चा की। राष्ट्रपति आवास ‘ब्लू हाउस’ की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई।

बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति के सुरक्षा सलाहकार चुंग यूई-योंग और उनके अमेरिकी समकक्ष एच. आर. मैकमास्टर ने कोरियाई प्रायद्वीप और आसपास के क्षेत्रों की सुरक्षा स्थिति पर 40 मिनट तक चर्चा की।

दोनों नेताओं ने उत्तर कोरिया के ‘भड़काऊ कदम से बढ़ते तनाव’ के बारे में भी बात की।

बयान में कहा गया कि सलाहकारों ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए और दोनों देशों के लोगों की सुरक्षा के लिए चरणबद्ध उपायों को अपनाने को लेकर एक-दूसरे के साथ सहयोग का वादा किया।

उत्तर कोरिया द्वारा जुलाई में दो बार ह्वासोंग-14 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किए जाने के बाद से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है।

उत्तर कोरिया ने गुरुवार को अमेरिका को चेतावनी दी थी कि वह प्रशांत महासागर में स्थित गुआम के अमेरिकी सैन्य अड्डे को अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का निशाना बना सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया अगर धमकी देना बंद नहीं करता है तो उसे आग के दरिया से गुजरना पड़ सकता है।

दक्षिण कोरिया व अमेरिकी सुरक्षा सलाहकारों में कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दों पर चर्चा Reviewed by on . सियोल, 11 अगस्त (आईएएनएस)। कोरियाई प्रायद्वीप से संबंधित मुद्दों पर शुक्रवार को दक्षिण कोरिया और अमेरिका के शीर्ष सुरक्षा सलाहकारों ने फोन पर चर्चा की। राष्ट्रप सियोल, 11 अगस्त (आईएएनएस)। कोरियाई प्रायद्वीप से संबंधित मुद्दों पर शुक्रवार को दक्षिण कोरिया और अमेरिका के शीर्ष सुरक्षा सलाहकारों ने फोन पर चर्चा की। राष्ट्रप Rating:
scroll to top