Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली में सागरमाला डेवलपमेंट कंपनी का कार्यालय खुला

दिल्ली में सागरमाला डेवलपमेंट कंपनी का कार्यालय खुला

नई दिल्ली, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने देश के बंदरगाहों का विकास करने के लिए सोमवार को यहां सागरमाला डेवलपमेंट कंपनी (एसीडीसी) के कार्यालय का उद्घाटन किया।

सागरमाला परियोजना का उद्देश्य मौजूदा बंदरगाहों को अत्याधुनिक व विश्वस्तरीय बनाना तथा उन्हें आपस में जोड़ना है।

उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से गडकरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कंपनी में 12 लाख करोड़ रुपये के निवेश से लगभग दो करोड़ रोजगार के मौके पैदा होंगे।

गडकरी ने कहा कि सागरमाला परियोजना से निर्यात में अतिरिक्त 50 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

कंपनी को दो फीसदी ब्याज दर के साथ 50,000 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, 900 किलोमीटर लंबे चारधाम राजमार्ग के लिए 12,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा तथा 2,000 करोड़ रुपये से सड़कों का निर्माण कार्य पहले ही शुरू हो चुका है। यह परियोजना 2018 तक पूरी हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इस परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

दिल्ली में सागरमाला डेवलपमेंट कंपनी का कार्यालय खुला Reviewed by on . नई दिल्ली, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने देश के बंदरगाहों का विकास करने के लिए सोमवार को यहां सागरमाला डेवलपमेंट नई दिल्ली, 26 दिसम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने देश के बंदरगाहों का विकास करने के लिए सोमवार को यहां सागरमाला डेवलपमेंट Rating:
scroll to top