Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » देश की आईटी सेवा आय 11-13 फीसदी बढ़ेगी : मूडीज

देश की आईटी सेवा आय 11-13 फीसदी बढ़ेगी : मूडीज

बेंगलुरू, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। देश में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेवा क्षेत्र की आय सालाना 11-13 फीसदी की दर से बढ़ती रहेगी। यह अनुमान बुधवार को वैश्विक क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने दिया।

एजेंसी ने एक बयान में कहा, “विकसित देशों में आर्थिक स्थिरता आने की उम्मीद है, जिससे वैश्विक आईटी सेवा आउटसोर्सिग उद्योग में तेजी आएगी और खासतौर से भारतीय आईटी कंपनियों को इसका लाभ मिलेगा।”

मूडीज की अध्ययन रपट ‘आईटी सेवा भारत : प्रतिकूल स्थिति में भी बाजार हिस्सेदारी बढ़ी’ में यह अनुमान भी जताया गया है कि उद्योग 21-22 फीसदी संचालन मार्जिन के साथ अपनी बाजार हिस्सेदारी बनाए रखेगा।

दूसरे देशों के समान उद्योगों की प्रतियोगिता से सतर्क करते हुए रपट में कहा गया है कि बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने भारत और फिलीपींस जैसे कम लागत वाले देशों में अपनी उपस्थिति बढ़ाकर अपनी लागत प्रतिस्पर्धात्मकता बेहतर की है।

रपट के मुताबिक, “बहुराष्ट्रीय कंपनियों से बढ़ती प्रतियोगिता के कारण भारतीय कंपनियां भी देश और विदेश में कम लागत वाले स्थानों में जा रही हैं तथा बेहतर सेवा दे रही हैं।”

रपट में हालांकि यह भी चेतावनी दी गई है कि भू-राजनीतिक कारकों जैसे आउटसोर्सिग पर रोक के कारण भारतीय कंपनियों का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है।

एजेंसी ने कहा कि भारतीय आईटी कंपनियों के साख पर आने वाले 12-18 महीनों में कोई दबाव नहीं है।

देश की आईटी सेवा आय 11-13 फीसदी बढ़ेगी : मूडीज Reviewed by on . बेंगलुरू, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। देश में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेवा क्षेत्र की आय सालाना 11-13 फीसदी की दर से बढ़ती रहेगी। यह अनुमान बुधवार को वैश्विक क्रेडिट बेंगलुरू, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। देश में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेवा क्षेत्र की आय सालाना 11-13 फीसदी की दर से बढ़ती रहेगी। यह अनुमान बुधवार को वैश्विक क्रेडिट Rating:
scroll to top