Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘देश में पनपता चरमपंथ अमेरिका के लिए अधिक खतरनाक’

‘देश में पनपता चरमपंथ अमेरिका के लिए अधिक खतरनाक’

वाशिंगटन, 27 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के एक शीर्ष खुफिया अधिकारी ने गुरुवार को चेताया कि देश में पनप रहा चरमपंथ अमेरिका के लिए अधिक खतरनाक है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक जेम्स क्लैपर ने सीनेट की आर्म्ड सर्विसेज कमेटी की बैठक में कहा कि चरमपंथी समूहों का गंभीर खतरा मौजूद है, जो अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों में एकल हमले को बढ़ावा दे रहे हैं।

क्लैपर ने कहा, “पश्चिमी देशों में पिछले साल मई से अब तक हुए कुल 13 हमलों में से 12 हमले एकल व्यक्तियों ने अंजाम दिए।”

उन्होंने कहा, “एकल हमलावरों या समूहों द्वारा सामान्य षड्यंत्र किया जा सकता है, जिसके लिए उन्नत कौशल, बाहर प्रशिक्षण या अन्य के साथ संवाद की आवश्यकता नहीं होती।”

इससे पहले गृह मंत्री जेह जॉनसन ने रविवार को कहा था कि चरमपंथी गिरोह एकल हमलावरों पर अधिक भरोसा करते हैं, जो स्वयं ही ऐसी वारदातों को अंजाम दे सकें और इसकी प्रेरणा भी हासिल कर सकें।

जॉनसन का बयान सोमालिया में सक्रिय आतंकवादी गिरोह अल-शबाब संगठन की ओर से वीडियो जारी होने के बाद आया है, जिसमें अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन के शॉपिंग मॉल में हमला करने का आह्वान किया है।

क्लैपर ने गुरुवार को सीनेट की आर्म्ड सर्विसेज कमेटी की बैठक में कहा कि पश्चिमी देशों से 3,400 से अधिक लड़ाके सीरिया और इराक गए हैं, जिनमें से सैकड़ों यूरोप के विभिन्न देशों में लौट चुके हैं।

सीरिया की यात्रा करने वालों में करीब 180 अमेरिकी भी शामिल हैं।

‘देश में पनपता चरमपंथ अमेरिका के लिए अधिक खतरनाक’ Reviewed by on . वाशिंगटन, 27 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के एक शीर्ष खुफिया अधिकारी ने गुरुवार को चेताया कि देश में पनप रहा चरमपंथ अमेरिका के लिए अधिक खतरनाक है। समाचार एजेंसी सिन वाशिंगटन, 27 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के एक शीर्ष खुफिया अधिकारी ने गुरुवार को चेताया कि देश में पनप रहा चरमपंथ अमेरिका के लिए अधिक खतरनाक है। समाचार एजेंसी सिन Rating:
scroll to top