Monday , 17 June 2024

Home » विश्व » ‘द्वितीय विश्वयुद्ध में चीन के योगदान को कम आंका गया’

‘द्वितीय विश्वयुद्ध में चीन के योगदान को कम आंका गया’

स्क्रोएडर उन दर्जनभर विदेशी नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें तीन सितंबर को बीजिंग में होने वाली सैन्य परेड कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। यह आयोजन तीन सितंबर को बीजिंग के तिएन-मेन-चौक पर होने वाला है।

स्क्रोएडर ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि जब यूरोप में लोग द्वितीय विश्वयुद्ध के बारे में बात करते हैं तो आमतौर पर उनका मुख्य केंद्र यूरोप पर ही केंद्रित होता है। यहां कम ही लोगों को पता है कि द्वितीय विश्वयुद्ध एशिया में भी हुआ था और फांसीवाद की वजह से एशियाई लोगों को भयानक यातनाओं से गुजरना पड़ा था।

उन्होंने कहा, “विशेष रूप से चीन में लोगों को जापानी आक्रमण के भयंकर परिणाम भुगतने पड़े थे। जापानी आक्रमण का चीनी लोगों ने सफलतापूर्वक प्रतिरोध किया और बड़े बलिदान एवं संघर्षो के बाद द्वितीय विश्वयुद्ध को समाप्त करने में चीन की भूमिका महत्वपूर्ण रही।”

स्क्रोएडर ने कहा, “इसलिए, मैं द्वितीय विश्व युद्ध के पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए चीन जाऊंगा और चीन के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करूंगा।”

‘द्वितीय विश्वयुद्ध में चीन के योगदान को कम आंका गया’ Reviewed by on . स्क्रोएडर उन दर्जनभर विदेशी नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें तीन सितंबर को बीजिंग में होने वाली सैन्य परेड कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। यह आयोजन तीन सितंबर स्क्रोएडर उन दर्जनभर विदेशी नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें तीन सितंबर को बीजिंग में होने वाली सैन्य परेड कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। यह आयोजन तीन सितंबर Rating:
scroll to top