Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » धौनी, मुस्ताफिजुर पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना (लीड-1)

धौनी, मुस्ताफिजुर पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना (लीड-1)

ढाका, 19 जून (आईएएनएस)। आईसीसी ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में गुरुवार को हुए पहले एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान द्वारा आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाते हुए दोनों पर मैच फीस का क्रमश: 75 तथा 50 फीसदी जुर्माना लगाया है। बांग्लादेश ने यह मैच 79 रनों से जीता।

भारतीय पारी के 25वें ओवर में धौनी एक रन लेते समय अपना पदार्पण मैच खेल रहे और ‘मैन ऑफ द मैच’ मुस्ताफिजुर से गेंदबाजी छोर पर टकरा गए। इस टक्कर में मुस्ताफिजुर को चोट लगी और इलाज के लिए उन्हें ओवर बीच में छोड़ मैदान से बाहर जाना पड़ा।

इस बीच फील्ड अंपायरों ने भी हस्ताक्षेप किया और दोनों खिलाड़ियों से बात की। दरअसल, मुस्ताफिजुर गेंदबाजी के बाद भारतीय बल्लेबाजों के रन लेने के रास्ते में कई बार आए और इसे लेकर अंपायर ने उन्हें हिदायत भी दी।

धौनी से पूर्व मुस्ताफिजुर मैच में रोहित शर्मा से भी एक बार टकरा चुके थे जिसे लेकर भारतीय बल्लेबाज ने अपनी नाराजगी जताई थी।

आईसीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, “दोनों खिलाड़ियों ने शुरू में आरोप नहीं माना जिसके बाद मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ द्वारा सुनवाई की जरूरत पड़ी। सुनवाई के दौरान टेलीविजन रिप्ले का सहारा लिया गया। साथ ही अंपायरों, दोनों टीमों के प्रबंधक और दोनों खिलाड़ी भी सुनवाई में मौजूद रहे।”

मैच रेफरी के अनुसार सुनवाई के दौरान धौनी ने अपने बचाव में कहा कि गेंदबाज गलत जगह पर खड़ा था और उन्हें लगा कि दौड़ने के दौरान वह उससे टकरा जाएंगे। इसलिए उन्होंने अपने हाथों से गेंदबाज को दूर करने की कोशिश की।

मैच रेफरी ने सुनवाई के बाद कहा, “मेरी नजर में धौनी ने जानबूझकर मुस्ताफिजुर को धक्का दिया जो कि सही नहीं था। अगर उनके और रन दौड़ रहे सुरेश रैना के बीच बहुत कम अंतर था तो भी धौनी इतने अनुभवी हैं कि वे इस स्थिति को टाल सकते थे।”

वहीं, शुरू में अपनी गलती नहीं मान रहे मुस्ताफिजुर ने सुनवाई में सवाल पूछे जाने पर अपनी गलती मान ली और मिली सजा को स्वीकार कर लिया।

धौनी, मुस्ताफिजुर पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना (लीड-1) Reviewed by on . ढाका, 19 जून (आईएएनएस)। आईसीसी ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में गुरुवार को हुए पहले एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और बांग्लादेश के तेज गेंद ढाका, 19 जून (आईएएनएस)। आईसीसी ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में गुरुवार को हुए पहले एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और बांग्लादेश के तेज गेंद Rating:
scroll to top