Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » नागरिकता विधेयक को लेकर नागालैंड बंद

नागरिकता विधेयक को लेकर नागालैंड बंद

कोहिमा, 11 फरवरी (आईएएनएस)। नागालैंड में सोमवार को नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 के खिलाफ आहूत दिनभर के बंद की वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।

राज्य में दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान व शैक्षिक संस्थान बंद हैं और सभी 11 जिलों में सड़क यातायात ठप है।

राज्य की राजधानी कोहिमा व वाणिज्यिक शहर दीमापुर की व्यस्त सड़कें खाली हैं। हालांकि, नागालैंड सरकार ने बंद पर फिर से विचार करने की अपील की।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “राज्य के किसी भी हिस्से से किसी अवांछित घटना की कोई सूचना नहीं है। बंद से जन जीवन ठहर-सा गया है।”

जनजातीय होहोस (संघ) की समन्वय समिति, नागरिक समाज संगठनों, विभिन्न समितियों और जन संगठनों ने नागालैंड गांव बुरहास फेडरेशन (एनजीबीएफ) के तत्वाधान में कहा है कि बंद का आह्वान राज्यसभा में विधेयक के पारित होने लिए बनाई गई योजना के विरोध में किया गया है।

विपक्षी नागा पीपुल्स फ्रंट ने बंद का समर्थन किया है।

नागालैंड के मुख्य सचिव व वित्त आयुक्त तेमजेन तॉय ने कहा कि राज्य सरकार आगामी बजट सत्र में विधेयक के विरोध में एक प्रस्ताव लाएगी।

बजट सत्र 21 फरवरी को निर्धारित है।

नागालैंड मंत्रिमंडल ने लोकसभा में आठ जनवरी को पारित विधेयक को खारिज कर दिया है।

नागरिकता विधेयक को लेकर नागालैंड बंद Reviewed by on . कोहिमा, 11 फरवरी (आईएएनएस)। नागालैंड में सोमवार को नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 के खिलाफ आहूत दिनभर के बंद की वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।राज्य में द कोहिमा, 11 फरवरी (आईएएनएस)। नागालैंड में सोमवार को नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 के खिलाफ आहूत दिनभर के बंद की वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।राज्य में द Rating:
scroll to top