Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नासा की मंगल मिशन प्रतियोगिता में चुनी गई भारतीय टीम

नासा की मंगल मिशन प्रतियोगिता में चुनी गई भारतीय टीम

वाशिगटन, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी के मंगल और अन्य ग्रहों की खोजबीन में मदद के लिए आयोजित ‘ह्यूमन एक्सप्लोरेशन रोवल चैलेंज’ में चुनी गई 80 दलों में एक भारतीय दल को भी चुना गया है।

इन 80 दलों में अमेरिका, भारत, इटली, जर्मनी, मैक्सिको, कोलंबिया, रूस और पूटरे रिको के प्रतियोगी शामिल हैं। इस प्रतियोगिता का आयोजन नासा के अल्बामा में स्थित यूएस स्पेस एंड रॉकेट सेंटर, हंट्सविले में 8 और 9 अप्रैल को किया गया था।

इस प्रतियोगिया में चुने गए दलों को ह्यूमन पावर्ड रोबर का डिजायन, निर्माण, परीक्षण और दौड़ आयोजित करनी होगी, ताकि वे विभिन्न ग्रहों और पुच्छल तारों के अलग-अलग वातावरण और सतह पर बिना रुकावट दौड़ सकें और प्रयोग संबंधी विभिन्न कामों को अंजाम दे सकें।

नासा की मंगल मिशन प्रतियोगिता में चुनी गई भारतीय टीम Reviewed by on . वाशिगटन, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी के मंगल और अन्य ग्रहों की खोजबीन में मदद के लिए आयोजित 'ह्यूमन एक्सप्लोरेशन रोवल चैलेंज' में चुनी गई 80 दलो वाशिगटन, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी के मंगल और अन्य ग्रहों की खोजबीन में मदद के लिए आयोजित 'ह्यूमन एक्सप्लोरेशन रोवल चैलेंज' में चुनी गई 80 दलो Rating:
scroll to top