Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » निखिल नंदा एस्कार्ट्स के चेयरमैन बने

निखिल नंदा एस्कार्ट्स के चेयरमैन बने

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। विख्यात उद्योगपति राजन नंदा के निधन के बाद एस्कॉर्ट्स लिमिटेड का नेतृत्व अब उनके पुत्र निखिल नंदा को मिल गया है।

कंपनी ने मंगलवार को घोषणा की कि इंजीनियरिंग औद्योगिक समूह के निदेशक मंडल ने निखिल नंदा को एस्कार्ट्स समूह का चेयरमैन और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है।

राजन नंदा की तबीयत खराब होने के बाद रविवार को 76 साल की उम्र में मौत हो गई। वह एस्कार्ट्स में 1965 में शामिल हुए थे। तब वह 23 साल के थे। 1994 में वह कंपनी के चेयरमैन बने। उन्होंने यह पद अपने पिता और एस्कॉर्ट्स समूह के संस्थापक एच. पी. नंदा से लिया था, जिन्होंने 50 साल तक कंपनी चलाने के बाद यह जिम्मेदारी अपने बेटे को सुपुर्द कर दी।

राजन के नेतृत्व में एस्कार्ट्स के विभिन्न कारोबारों में नई तकनीकों को लाया गया और समूह का कारोबार नई ऊंचाइयों तक पहुंच गया।

वर्तमान में समूह का कारोबार एग्री मशीनरी, विनिर्माण उपकरण और रेलवे उपकरणों जैसे उच्च विकास क्षेत्र में है।

निखिल इस परिवार की तीसरी पीढ़ी के उद्यमी हैं। वे 2013 में एस्कार्ट्स में प्रबंध निदेशक नियुक्त किए गए थे और साल 1997 से ही निदेशक मंडल के प्रमुख सदस्य हैं।

उन्होंने अमेरिका का व्हार्टन बिजनेस स्कूल से प्रबंधन और विपणन की पढ़ाई की है।

निखिल नंदा एस्कार्ट्स के चेयरमैन बने Reviewed by on . नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। विख्यात उद्योगपति राजन नंदा के निधन के बाद एस्कॉर्ट्स लिमिटेड का नेतृत्व अब उनके पुत्र निखिल नंदा को मिल गया है।कंपनी ने मंगलवार क नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। विख्यात उद्योगपति राजन नंदा के निधन के बाद एस्कॉर्ट्स लिमिटेड का नेतृत्व अब उनके पुत्र निखिल नंदा को मिल गया है।कंपनी ने मंगलवार क Rating:
scroll to top