Wednesday , 19 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया

निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया

चांगवोन (कोरिया), 11 अप्रैल (आईएएनएस)। शूटिंग विश्व कप (राइफल/पिस्टल) में शनिवार को 10 मिटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के साथ ही महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला रियो ओलंपिक-2016 के लिए क्वालीफाइ करने वाली दूसरी भारतीय बन गईं।

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुकीं अपूर्वी ने फाइनल में कुल 185. 6 अंक अर्जित किए। स्पर्धा का स्वर्ण क्रोएशिया के पेजकिक स्नेजाना और रजत सर्बिया की इवाना मैक्सिमोविक ने जीता। पेजकिक ने 209.1 जबकि इवाना ने 207.7 अंक हासिल किए।

कांस्य पदक जीतने के बाद अपूर्वी ने कहा, “मेरी इच्छा हमेशा से विश्व कप में पदक जीतने की थी और अब यह सपना पूरा हो चुका है। इससे भी बड़ी खुशी की बात यह है कि मैं अपने देश से रियो ओलंपिक के लिए क्वालीपाई करने वाली दूसरी खिलाड़ी बन गई हूं।”

गौरतलब है कि पिछले साल स्पेन के ग्रेनाडा में आयोजित शूटिंग विश्व चैम्पियनशिप के 50 मीटर फ्री पिस्टल स्पर्धा में जीतू राय ने रजत पदक जीत रियो के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय निशानेबाज बने थे।

निशानेबाजी के 15 स्पर्धाओं में हर देश से अधिकतम 30 खिलाड़ी ही ओलंपिक में हिस्सा ले सकते हैं। इसमें हर स्पर्धा में एक देश से दो खिलाड़ी ही होंगे।

निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया Reviewed by on . चांगवोन (कोरिया), 11 अप्रैल (आईएएनएस)। शूटिंग विश्व कप (राइफल/पिस्टल) में शनिवार को 10 मिटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के साथ ही महिला निशानेबाज अपू चांगवोन (कोरिया), 11 अप्रैल (आईएएनएस)। शूटिंग विश्व कप (राइफल/पिस्टल) में शनिवार को 10 मिटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के साथ ही महिला निशानेबाज अपू Rating:
scroll to top