Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » निष्पक्ष जांच के लिए इस्तीफा दें शिवराज : कांग्रेस (लीड-1)

निष्पक्ष जांच के लिए इस्तीफा दें शिवराज : कांग्रेस (लीड-1)

नई दिल्ली, 9 जुलाई (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से व्यापमं घोटाले की जांच की जिम्मेदारी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपे जाने के फैसले का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की, ताकि निष्पक्ष जांच हो सके।

मीडिया से मुखातिब कांग्रेस नेता टॉम वडाक्कन ने कहा, “सर्वोच्च न्यायालय का संदेश साफ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को उचित जांच के लिए पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।”

इधर, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, “इस निर्देश के साथ देश का न्यायपालिका में विश्वास बढ़ गया है।”

उन्होंने कहा, “न्यायालय ने यह भी कहा कि सीबीआई सुनवाई के बाद, वह इस बात पर भी ध्यान देंगे कि क्या इसे आगे सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निगरानी कराने की तो जरूरत नहीं। मैं भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने चौहान को सद्बुद्धि दी। यह सद्बुद्धि उन्हें दो साल पहले आ जानी चाहिए थी।”

पूर्व में सीबीआई जांच की संभावना को खारिज करने वाले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा, “केंद्रीय गृहमंत्री व मुख्यमंत्री के यू-टर्न का इससे बेहतर उदाहरण नहीं हो सकता।”

उन्होंने कहा कि देश के इस व्यपकतम व खूनी घोटाले में जितने भी लोग जेल में हैं, उन्हें गवाह बनाया जाना चाहिए ताकि वे भ्रष्ट अधिकारियों के नाम बता सकें।

निष्पक्ष जांच के लिए इस्तीफा दें शिवराज : कांग्रेस (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 जुलाई (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से व्यापमं घोटाले की जांच की जिम्मेदारी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपे जाने के फैसले का स्वागत कर नई दिल्ली, 9 जुलाई (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से व्यापमं घोटाले की जांच की जिम्मेदारी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपे जाने के फैसले का स्वागत कर Rating:
scroll to top