Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नेपाल सेना प्रमुख भारत दौरे के लिए रवाना

नेपाल सेना प्रमुख भारत दौरे के लिए रवाना

काठमांडू, 11 जनवरी (आईएएनएस)। नेपाल के सेना प्रमुख पूर्णचंद्र थापा शुक्रवार से भारत के छह दिवसीय दौरे पर होंगे जहां उन्हें भारतीय सेना की मानद जनरल की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा।

‘द काठमांडू पोस्ट’ ने कहा, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को नई दिल्ली में अपने आधिकारिक निवास पर एक समारोह के दौरान थापा को मानद प्रमुख का प्रतीक चिन्ह सौंपेगे।

नेपाल और भारत के बीच एक दूसरे के सेना प्रमुखों को मानद उपाधि देने की प्रथा है।

थापा भारत आने वाली सात सदस्यीय दल का नेतृत्व कर रहे हैं।

भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के निमंत्रण पर थापा भारतीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी मुलाकात करेंगे।

नेपाल सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल याम धकाल के अनुसार, थापा भारतीय सेना के जयपुर स्थित दक्षिण-पश्चिमी कमान और लखनऊ स्थित मध्य कमान का भी दौरा करेंगे।

यह दल 16 जनवरी को नेपाल लौट जाएगा।

नेपाल सेना प्रमुख भारत दौरे के लिए रवाना Reviewed by on . काठमांडू, 11 जनवरी (आईएएनएस)। नेपाल के सेना प्रमुख पूर्णचंद्र थापा शुक्रवार से भारत के छह दिवसीय दौरे पर होंगे जहां उन्हें भारतीय सेना की मानद जनरल की उपाधि से काठमांडू, 11 जनवरी (आईएएनएस)। नेपाल के सेना प्रमुख पूर्णचंद्र थापा शुक्रवार से भारत के छह दिवसीय दौरे पर होंगे जहां उन्हें भारतीय सेना की मानद जनरल की उपाधि से Rating:
scroll to top