Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नेल्सन मंडेला पुरस्कार के लिए नामांकन 18 मई तक

नेल्सन मंडेला पुरस्कार के लिए नामांकन 18 मई तक

संयुक्त राष्ट्र, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि यह 2015 के नेल्सन रोलिहलाहला मंडेला पुरस्कार के लिए नामांकन आमंत्रित कर रहा है। पहले नेल्सन मंडेला पुरस्कारों की घोषणा जून में होगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफेन डुजैरिक ने यहां सोमवार को एक समाचार वार्ता के दौरान बताया, “संयुक्त राष्ट्र ‘नेल्सन रोलिहलाहला मंडेला पुरस्कार 2015’ के लिए नामांकन आमंत्रित करता है। वर्ष 2015 के मंडेला पुरस्कार के लिए नामांकन 18 मई, 2015 तक भेजे जा सकते हैं। नामांकन जमा करने की विस्तृत जानकारी ऑनलाइन या संयुक्त राष्ट्र की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।”

पुरस्कार विजेताओं की सूची जून 2015 में घोषित होने की संभावना है। प्रथम नेल्सन मंडेला पुरस्कार 18 जुलाई को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में ‘नेल्सन मंडेला अंतर्राष्ट्रीय दिवस’ के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह में दिए जाएंगे।

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने जून 2014 में मंडेला की उपलब्धियों और उनके योगदान के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए ‘संयुक्त राष्ट्र नेल्सन रोलिहलाहला मंडेला पुरस्कार’ की स्थापना की थी।

नेल्सन मंडेला पुरस्कार के लिए नामांकन 18 मई तक Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि यह 2015 के नेल्सन रोलिहलाहला मंडेला पुरस्कार के लिए नामांकन आमंत्रित कर रहा है। पहले नेल्सन म संयुक्त राष्ट्र, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि यह 2015 के नेल्सन रोलिहलाहला मंडेला पुरस्कार के लिए नामांकन आमंत्रित कर रहा है। पहले नेल्सन म Rating:
scroll to top