Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » न्यूयॉर्क में दिवाली पर स्कूल बंद रखने की अपील

न्यूयॉर्क में दिवाली पर स्कूल बंद रखने की अपील

वाशिंगटन, 5 मार्च (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क शहर के पब्लिक स्कूलों के स्कूली कैलेंडर में ईद-उल-अज्हा और ईद-उल-फितर को छुट्टी के रूप में शामिल कर लिया गया है। अमेरिका की एक सांसद ने मेयर बिल डे ब्लासिओ से दिवाली पर भी स्कूलों में छुट्टी रखे जाने की अपील की है।

वाशिंगटन, 5 मार्च (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क शहर के पब्लिक स्कूलों के स्कूली कैलेंडर में ईद-उल-अज्हा और ईद-उल-फितर को छुट्टी के रूप में शामिल कर लिया गया है। अमेरिका की एक सांसद ने मेयर बिल डे ब्लासिओ से दिवाली पर भी स्कूलों में छुट्टी रखे जाने की अपील की है।

अमेरिका की प्रतिनिधिसभा में क्वींस का प्रतिनिधित्व करनी वाली डेमोक्रेट ग्रेस मेंग ने कहा, “इन छुट्टियों को स्कूल के कैलेंडर में शामिल करना हमारे अद्भुत शहर की समृद्ध व जीवंत विविधता को दर्शाता और उसे मान्यता देता है।”

ग्रेस ने कहा, “मैं दिवाली को स्कूली छुट्टी बनाए जाने की अपनी मांग को भी दोहराती हूं। मैं आशा करती हूं कि ऐसा जल्द होगा।”

उन्होंने कहा, “हमारी स्कूल प्रणाली के लिए इन सभी अहम दिनों को महत्व देने व समझने का समय आ गया है, ठीक वैसे ही जैसे यह अन्य संस्कृतियों व जातियों की छुट्टियों के साथ करता है।”

न्यूयॉर्क शहर के नए कानून के तहत ईद-उल-अज्हा, ईद-उल-फितर और नव वर्ष पर स्कूलों को बंद रखने का आदेश है। ग्रेसी ने न्यूयॉर्क स्टेट असेम्बली में दिवाली पर स्कूलों में छुट्टी रखने की मांग रखी थी।

ग्रेस की ओर से यह बयान डे ब्लासिओ और स्कूल चांसलर कारमैन फरीना द्वारा बुधवार को यह घोषणा किए जाने के बाद आया है कि न्यूयॉर्क के स्कूलों में अब ईद-उल-फितर और ईद-उल-अज्हा के दिन छुट्टी रहा करेगी।

फरीना ने कहा, “हम एक ऐसा स्कूल कैलेंडर रखने को लेकर प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे विद्यार्थियों की असाधारण विविधता को दर्शाता और उसका सम्मान करता है।”

मेयर डे ब्लासिओ ने कहा कि स्कूली कैलेंडर में इस बदलाव का अर्थ है कि मुस्लिम परिवारों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने या छुट्टी कराने की कश्मकश के बीच से किसी एक को चुनने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा।

छुट्टी से संबंधित यह घोषणा ब्रुकलिन स्थित एक स्कूल में की गई थी। इस दौरान अधिकारियों ने कहा था कि पिछली बार ईद-उल-अज्हा के दिन 36 फीसदी छात्र स्कूल नहीं आए थे।

मेयर डे ब्लासिओ ने कहा, “हम यहां आज हमारे मुस्लिम भाई-बहनों से यह एक अच्छा वादा करने आए हैं कि मुस्लिम समुदाय के प्रमुख दिन की छुट्टी को हमारे स्कूल कैलेंडर में मान्यता दी जाएगी, ताकि बच्चे स्कूल बंक किए बिना छुट्टी कर सकें।”

न्यूयॉर्क में दिवाली पर स्कूल बंद रखने की अपील Reviewed by on . वाशिंगटन, 5 मार्च (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क शहर के पब्लिक स्कूलों के स्कूली कैलेंडर में ईद-उल-अज्हा और ईद-उल-फितर को छुट्टी के रूप में शामिल कर लिया गया है। अमेरिका वाशिंगटन, 5 मार्च (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क शहर के पब्लिक स्कूलों के स्कूली कैलेंडर में ईद-उल-अज्हा और ईद-उल-फितर को छुट्टी के रूप में शामिल कर लिया गया है। अमेरिका Rating:
scroll to top