Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पंजाब विधानसभा उपचुनाव में अकाली दल की बड़ी जीत(लीड-2)

पंजाब विधानसभा उपचुनाव में अकाली दल की बड़ी जीत(लीड-2)

चंडीगढ़, 16 फरवरी (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के खडूर साहिब विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में मंगलवार को भारी बहुमत से जीत पाई।

यहां निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उपचुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई। इसमें अकाली दल के उम्मीदवार रविंदर सिंह ब्रह्मपुरा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भुपिदर सिंह को 65,664 वोटों के भारी अंतर से हराया।

उन्हें 1,07,341 वोटों में से 83,080 वोट मिले। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी व स्वतंत्र उम्मीदवार भुपिंदर को 17,416 वोट मिले। चुनाव मैदान में सात उम्मीदवार उतरे थे।

ब्रह्मपुरा ने सभी 15 चरणों की मतगणना में बढ़त बनाई।

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने खडूर साहिब उपचुनाव के नतीजों को ‘राज्य में शांति, सांप्रदायिक सौहाद्र्र, भाईचारे और विकास के सकारात्मक एजेंडे की भारी जीत बताया।’

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा उपचुनाव का बहिष्कार किए जाने के बीच 13 फरवरी को उपचुनाव कराया गया। इन दोनों दलों के उपचुनाव से बाहर होने के चलते अकाली दल के लिए यह एकतरफा मुकाबला है।

खडूर साहिब विधानसभा सीट अक्टूबर 2015 में कांग्रेस विधायक रमनजीत सिह सिक्की के इस्तीफा देने के बाद से खाली है। सिक्की ने पिछले साल पंजाब में सिखों के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के कथित अपमान की घटना के बाद इस्तीफा दे दिया था।

खडूर साहिब विधानसभा सीट से उपचुनाव जीतने वाला उम्मीदवार केवल एक साल तक विधायक रह पाएगा, क्योंकि पंजाब में 117 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव फरवरी, 2017 में होना है।

पंजाब विधानसभा उपचुनाव में अकाली दल की बड़ी जीत(लीड-2) Reviewed by on . चंडीगढ़, 16 फरवरी (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के खडूर साहिब विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में मंगलवार को भारी बहुमत से जीत पाई।यहां निर चंडीगढ़, 16 फरवरी (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के खडूर साहिब विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में मंगलवार को भारी बहुमत से जीत पाई।यहां निर Rating:
scroll to top