Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » पर्दापण करते हुए खिताबी जीत चाहते हैं लिन दान

पर्दापण करते हुए खिताबी जीत चाहते हैं लिन दान

नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। पांच बार के विश्व चैम्पियन चीन के महान बैडमिंटन खिलाड़ी लिन दान ने सोमवार को कहा कि वह योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन-2015 में पर्दापण करते हुए खिताबी जीत चाहते हैं।

लिन दान को 24 मार्च से सिरी फोर्ट खेल परिसर में शुरू हो रहे इस 275,000 डॉलर इनामी आयोजन में तीसरी वरीयता दी गई है। वह विश्व के पांचवें वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं। डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसेन को पहली तथा भारत के के. श्रीकांत को दूसरी वरीयता मिली है।

लिन दान ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह भारत आकर खुश हैं और इसमें वह खिताब की भी खुशी जोड़ना चाहते हैं। बकौल लिन दान, “मैं यहां आकर खुश हूं। यह भारत में मेरा पहला टूर्नामेंट है और मैं इसे यादगार बनाना चाहता हूं।”

मलेशिया के ली चोंग वेई जैसे धुरंधर की गैरमौजूदगी में दान के लिए खिताब तक पहुंचना आसान हो जाएगा लेकिन श्रीकांत और जुर्गेनसेन उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। वेई डोपिंग को लेकर निलम्बित हैं।

श्रीकांत ने चीन ओपन के फाइनल में दान को ही चौंकाकर खिताब जीता था। लिन दान इस साल अब तक ऑल इंग्लैंड ओपन में खेलने हैं। वहां वह सेमीफाइनल में अपने ही देश के चेन लोंग से हार गए थे।

इंडिया ओपन के पहले दौर में उनका सामना दक्षिण कोरिया के जू वेई वांग से होगा। दोनों के बीच यह पहली भिड़ंत होगी।

पर्दापण करते हुए खिताबी जीत चाहते हैं लिन दान Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। पांच बार के विश्व चैम्पियन चीन के महान बैडमिंटन खिलाड़ी लिन दान ने सोमवार को कहा कि वह योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन-2015 में पर्दापण नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)। पांच बार के विश्व चैम्पियन चीन के महान बैडमिंटन खिलाड़ी लिन दान ने सोमवार को कहा कि वह योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन-2015 में पर्दापण Rating:
scroll to top