Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पश्चिम बंगाल में स्वतंत्रता दिवस का जश्न

पश्चिम बंगाल में स्वतंत्रता दिवस का जश्न

कोलकाता, 15 अगस्त (आईएएनएस)।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को 69वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यहां तिरंगा फहराया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में खिलाड़ियों और कला की दुनिया की हस्तियों ने भाग लिया। इसके साथ ही संस्कृति, संगीत और राज्य की सांस्कृतिक विरासत को दर्शाने वाली रंगारंग परेड हुई।

रंगारंग कार्यक्रम में मौजूद लोगों पर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए गए।

कार्यक्रम में महिलाएं और बच्चों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को उनके उल्लेखनीय कार्यो के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया।

तृणमूल कांग्रेस के 2011 से सत्ता संभालने के बाद, बनर्जी ने स्वतंत्रता दिवस का स्थान राइटर्स बिल्डिंग से बदल कर रेड रोड कर दिया है।

कूचबिहार जिले में स्थित परिक्षेत्रों में भी तिरंगा फहराया गया, जहां हाल ही में लोगों को लगभग सात दशकों से राज्यविहीन रहने के बाद नागरिकता नसीब हुई है।

मुसलदांगा के एक निवासी ने कहा, “यह पहला मौका है जब मैं स्वतंत्रता दिवस में निर्भय होकर भाग ले रहा हूं। इससे पहले हम तिरंगा फहराने से भी डरते थे।”

स्वतंत्रता दिवस राज्य भर के स्कूलों, कॉलेजों, अस्पतालों और अन्य सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में मनाया गया।

सीमा सुरक्षा बल ने पेट्रापोल जांच चौकी पर स्वतंत्रता दिवस मनाया और बांग्लादेश बार्डर गार्ड्स को फल मिठाइयां भेंट की।

पश्चिम बंगाल में स्वतंत्रता दिवस का जश्न Reviewed by on . कोलकाता, 15 अगस्त (आईएएनएस)।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को 69वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यहां तिरंगा फहराया। स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोलकाता, 15 अगस्त (आईएएनएस)।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को 69वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यहां तिरंगा फहराया। स्वतंत्रता दिवस समारोह में Rating:
scroll to top