Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान में निकाय चुनाव के लिए मतदान

पाकिस्तान में निकाय चुनाव के लिए मतदान

इस्लामाबाद, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब एवं सिंध प्रांतों में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए शनिवार को मतदाता विभिन्न मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारों में देखे जा रहे हैं।

समाचार-पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मतदान सुबह 7.30 बजे शुरू हुआ और यह शाम 5.30 बजे तक जारी रहेगा।

पंजाब के 12 और सिंध के आठ जिलों में स्थानीय सरकार (एलजी) के प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए 2.5 करोड़ से अधिक लोग अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इन दोनों प्रांतों के अन्य जिलों में भी अगले दो चरणों में चुनाव होंगे।

पंजाब में 1,578 संघीय परिषदों और 60 नगरपालिका समितियों के 1,118 वार्ड चुनाव के लिए 40,101 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि 774 उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया है।

सिंध में विभिन्न नगरपालिका इकाइयों के 2,333 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 10,000 से अधिक उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि मतदाताओं को निरस्त हो चुके कंप्यूटरीकृत राष्ट्रीय पहचान कार्डो की वजह से उनके मताधिकार का इस्तेमाल करने से नहीं रोका जा सकता।

पिछले स्थानीय चुनाव पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के कार्यकाल के दौरान 2005 में हुए थे।

पाकिस्तान में निकाय चुनाव के लिए मतदान Reviewed by on . इस्लामाबाद, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब एवं सिंध प्रांतों में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए शनिवार को मतदाता विभिन्न मतदान केंद्र इस्लामाबाद, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब एवं सिंध प्रांतों में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए शनिवार को मतदाता विभिन्न मतदान केंद्र Rating:
scroll to top