Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पेशावर में पीएमएल-एन नेता की गोली मारकर हत्या (लीड-1)

पेशावर में पीएमएल-एन नेता की गोली मारकर हत्या (लीड-1)

इस्लामाबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता हाजी सरदार मोहम्मद की पेशावर के निकट बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुलिस ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर के यकातूत इलाके में हाजी सरदार मोहम्मद पर हमला हुआ।

पुलिस ने कहा कि हमले के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस सूत्रों ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि जानबूझकर उनकी हत्या की गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि गोलीबारी में मोहम्मद गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें शहर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। मोहम्मद पीएमएल-एन की युवा इकाई के नेता थे।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा, “आज पेशावर के यकातूत इलाके में टीटीपी की विशेष इकाई एसटीएफ ने पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता हाजी सरदार मोहम्मद पर सटीक निशाना लगाया।”

खोरासानी ने एक बयान में कहा, “अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के बाद पीएमएल-एन उसकी हिट लिस्ट में है।”

उसने कहा, “अब पीएमएल-एन नेताओं को निशाना बनाना हमने शुरू कर दिया है।”

ऐसा पहली बार हुआ है जब आतंकवादी संगठनों ने पीएमएल-एन के किसी सदस्य को निशाना बनाया है। इससे पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) तथा एएनपी नेता उनकी हिट लिस्ट में थे।

पीपीपी तथा एएनपी साल 2013 के आम चुनाव में स्वतंत्र रूप से चुनाव प्रचार नहीं कर पाए थे। चुनाव के दौरान इनके कई नेताओं को निशाना बनाया गया था।

पेशावर में पीएमएल-एन नेता की गोली मारकर हत्या (लीड-1) Reviewed by on . इस्लामाबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता हाजी सरदार मोहम्मद की पेशावर के निकट बुधवार को गोली मारकर इस्लामाबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता हाजी सरदार मोहम्मद की पेशावर के निकट बुधवार को गोली मारकर Rating:
scroll to top