Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » प्रधानमंत्री को घुटने टेकने पड़े : नीतीश

प्रधानमंत्री को घुटने टेकने पड़े : नीतीश

पटना, 30 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को ‘स्वाभिमान रैली’ कहा कि भूमि अधिग्रहण विधेयक पर लोगों के विरोध के कारण केंद्र सरकार को झुकना पड़ा। यह देश के लोगों की जीत है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “यह जन सैलाब बता रहा है कि यदि कोई बिहार वासियों के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाएगा तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ता संभालने के बाद प्रधानमंत्री को 14 महीने तक बिहार की याद नहीं आई, लेकिन चुनाव करीब आते ही उन्हें बिहार की याद सताने लगी।

नीतीश ने प्रधानमंत्री द्वारा सिर्फ वादा किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा, “कहा जाता है कि पहले वाले प्रधानमंत्री कम बालेते थे। कम बोलना उनकी आदत थी और वर्तमान प्रधानमंत्री सिर्फ बोलते हैं, किसी की सुनते नहीं।”

बिहार में ‘जंगलराज’ के आरोप का खंडन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कहीं भी जंगलराज नहीं है। उन्होंने दावा किया कि आज बिहार में भले ही सरकार कांग्रेस और राजद की मदद से चल रही हो, लेकिन आज तक लालू प्रसाद ने किसी भी अपराधी की पैरवी नहीं की।

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री कहते हैं कि बिहार में अपराध बढ़ रहा है, परंतु बिहार में दिल्ली से अपराध की दर काफी कम है। दिल्ली में पुलिस केंद्र सरकार के अधीन है। केंद्र सरकार की नाक के नीचे ससबे ज्यादा अपराध हो रहा है। हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व गुजरात अपराध में बिहार से आगे है। वहां क्या जंगलराज नहीं, मंगलराज है?”

उन्होंने राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़े भी पेश किए और बताया कि बिहार अपराध के मामले में देश में 26वें स्थान पर है।

प्रधानमंत्री मोदी के ‘डीएनए’ वाले बयान की चर्चा करते हुए नीतीश ने कहा, “प्रधानमंत्री ने मेरे डीएनए को गड़बड़ कहा, मैं बिहार का हूं। मेरा डीएनए वही है, जो हर बिहारवासी का है। कल से बिहार के लोग अपना डीएनए सैंपल प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजेंगे। उन्होंने बिहार के स्वाभिमान को ललकारा है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री मुझे अहंकारी कहते हैं, लेकिन हमारे रग-रग में स्वाभिमान है, जिससे हम समझौता नहीं कर सकते। नालंदा की धरती का डीएनए गड़बड़ कैसे है? मैं स्वतंत्रता सेनानी का बेटा हूं, जिन लोगों के पुरखों का देश की आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं, वे हमारे डीएनए की बात करते हैं।”

विदेश से कालाधन वापस लाने के नरेंद्र मोदी के वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के पहले जितने वादे किए थे, अब तक एक भी पूरा नहीं हुआ। कालेधन के नाम पर मोदी ने सपना दिखाया, बाद में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह तो एक जुमला था।

इस रैली को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद व जद (यू) अध्यक्ष शरद यादव ने भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री को घुटने टेकने पड़े : नीतीश Reviewed by on . पटना, 30 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को 'स्वाभिमान रैली' कहा कि भूमि अधिग्रहण विधेयक पर लोगों के विरोध के कारण केंद्र सरकार को झ पटना, 30 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को 'स्वाभिमान रैली' कहा कि भूमि अधिग्रहण विधेयक पर लोगों के विरोध के कारण केंद्र सरकार को झ Rating:
scroll to top