Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » प्रधानमंत्री शनिवार को करेंगे बिहार का दौरा

प्रधानमंत्री शनिवार को करेंगे बिहार का दौरा

पटना, 24 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार आ रहे नरेंद्र मोदी कई बड़ी योजनाओं का तोहफा बिहार और देश को देंगे, जिनमें ऊर्जा, रेलवे, मानव संसाधन और पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्रालय से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री पटना-मुंबई के बीच सुविधा ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे, वहीं घर-घर बिजली पहुंचाने के लिए दीनदयाल ग्रामीण व शहरी ज्योति योजना का भी शुभारंभ करेंगे।

एक दिवसीय दौरे पर आ रहे मोदी पटना के वेटनरी कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में जगदीशपुर से हल्दिया तक 2000 किलोमीटर लंबी गैस पाइपलाइन की आधारशिला रखेंगे। 10 हजार करोड़ रुपये की यह योजना बिहार की समृद्धि के द्वार खोल सकती है। गैस पाइपलाइन से बरौनी उर्वरक कारखाने को जोड़ा जाएगा।

केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता से मिला प्यार सूद समेत लौटाने की बात कही थी और इसकी शुरुआत हो गई है।

उन्होंने बताया कि जगदीशपुर से हल्दिया गैस पाइपलाइन योजना के वर्ष 2019 तक पूरी हो जाने की संभावना है। इससे पटना शहर को पाइप के जरिए कुकिंग गैस की आपूर्ति शुरू की जा सकेगी।

केंद्र सरकार ने मार्च में 1200 करोड़ रुपये की लागत से गोरखपुर व बरौनी खाद कारखाने को पुनर्जीवित करने की घोषणा की थी। यह पाइपलाइन उसी की कड़ी है।

पांडेय के अनुसार, प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे पटना हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे। पटना में वह तीन सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और मुजफ्फरपुर में एक राजनीतिक रैली को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री पटना में आयोजित भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा वह भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), पटना के नए भवन का भी उद्घाटन करेंगे।

मुजफ्फरपुर में आयोजित रैली में राजग के सभी शीर्ष नेता शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी की इस रैली में भाजपा के नेताओं के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के नेता जीतन राम मांझी भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री शनिवार को करेंगे बिहार का दौरा Reviewed by on . पटना, 24 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार आ रहे नरेंद्र मोदी कई बड़ी योजनाओं का तोहफा बिहार और देश को देंगे, जिनमें ऊर्जा, रेल पटना, 24 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार आ रहे नरेंद्र मोदी कई बड़ी योजनाओं का तोहफा बिहार और देश को देंगे, जिनमें ऊर्जा, रेल Rating:
scroll to top