Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फीफा अध्यक्ष ब्लाटर ने दिया जांच में सहयोग का आश्वासन

फीफा अध्यक्ष ब्लाटर ने दिया जांच में सहयोग का आश्वासन

ज्यूरिख, 28 मई (आईएएनएस)। भ्रष्टाचार के आरोप में अमेरिकी न्याय विभाग के जांच के घेरे में फीफा के कई अधिकारियों के आने के बाद फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने मौजूदा घटनाक्रम को फीफा के लिए कठिन समय कहा है।

गौरतलब है कि अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा आरोपित फीफा के 14 अधिकारियों में से सात अधिकारियों को बुधवार को स्विट्जरलैंड में गिरफ्तार कर लिया गया।

अमेरिकी अनुरोध पर स्विस अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार किया।

ब्लाटर ने एक वक्तव्य जारी कहा है, ” फुटबाल, उसके प्रशंसकों और एक संगठन के रूप में फीफा के लिए यह कठिन घड़ी है। हम कई लोगों द्वारा जताई गई निराशा को समझ सकते हैं। हमें पता है कि यह घटनाक्रम हमारे प्रति लोगों का नजरिया बदलने वाला होगा।”

ब्लाटर ने आगे कहा, “यह पूरा घटनाक्रम दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन यह स्पष्ट होना चाहिए कि हम अमेरिकी और स्विस अधिकारियों की कार्रवाई का स्वागत करते हैं तथा हमें विश्वास है कि यह फुटबाल में किसी तरह के भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने में मददगार साबित होगा, जिसके लिए फीफा पहले से प्रयासरत है।”

उन्होंने कहा, “मैं स्पष्ट करना चाहूं कि इस तरह की गड़बड़ियों की फुटबाल में कोई जगह नहीं है तथा हम यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि इसमें शामिल सभी लोगों को बाहर किया जाएगा।”

गौरतलब है कि शुक्रवार को फीफा के अगले अध्यक्ष के चयन के लिए होने वाले अधिवेशन में हिस्सा लेने ये अधिकारी स्विट्जरलैंड पहुंचे थे।

फीफा ने गिरफ्तारियों के बावजूद शुक्रवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही अध्यक्ष पद के लिए होने वाला चुनाव कराने की घोषणा की है तथा ब्लाटर लगातार पांचवें कार्यकाल के लिए चुनावी मैदान में हैं।

ब्लाटर ने कहा, “हम संबद्ध अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते रहेंगे और फीफा के अंदर से हर तरह के भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए लगातार पूरी ताकत से काम करते रहेंगे।”

फीफा अध्यक्ष ब्लाटर ने दिया जांच में सहयोग का आश्वासन Reviewed by on . ज्यूरिख, 28 मई (आईएएनएस)। भ्रष्टाचार के आरोप में अमेरिकी न्याय विभाग के जांच के घेरे में फीफा के कई अधिकारियों के आने के बाद फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने मौजूदा घ ज्यूरिख, 28 मई (आईएएनएस)। भ्रष्टाचार के आरोप में अमेरिकी न्याय विभाग के जांच के घेरे में फीफा के कई अधिकारियों के आने के बाद फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने मौजूदा घ Rating:
scroll to top