Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बंगाल ने ब्रिटेन के साथ 21 समझौतों पर हस्ताक्षर किए

बंगाल ने ब्रिटेन के साथ 21 समझौतों पर हस्ताक्षर किए

लंदन, 28 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उनके राज्य ने ब्रिटेन के साथ निवेश तथा अन्य प्रकार के सहयोग पर 21 समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

बनर्जी ने कहा कि उनकी ब्रिटेन की रोजगार राज्य मंत्री प्रीति पटेल और ब्रिटेन-भारत व्यवसाय परिषद (यूकेआईबीसी) के अध्यक्ष पैट्रीसिया हेविट से अच्छी वार्ता हुई।

बनर्जी एक कारोबारी प्रतिनिधिमंडल के साथ ब्रिटेन के दौरे पर हैं।

बनर्जी ने फेसबुक पर डाले गए एक पोस्ट में कहा, “ब्रिटेन और बंगाल के बीच निवेश तथा अन्य सहयोग पर हमारी अच्छी वार्ता हुई।”

उन्होंने कहा, “माननीय मंत्री प्रीति पटेल, यूकेआईबीसी अध्यक्ष पैट्रीसिया हैविट, ब्रिटेन के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल और मेरी पश्चिम बंगाल परिवार की पूरी टीम और कारोबारी मित्रों को हार्दिक बधाई। हमने 21 सहमति पत्रों और कारोबारी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए।”

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि आज के घटनाक्रम से ब्रिटेन और पश्चिम बंगाल के बीच विभिन्न क्षेत्रों में कारोबारी संबंध के मार्ग खुलेंगे।”

बनर्जी की यह यात्रा ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के आमंत्रण के बाद हुई है।

बंगाल ने ब्रिटेन के साथ 21 समझौतों पर हस्ताक्षर किए Reviewed by on . लंदन, 28 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उनके राज्य ने ब्रिटेन के साथ निवेश तथा अन्य प्रकार के सहयोग पर 21 समझौतों लंदन, 28 जुलाई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उनके राज्य ने ब्रिटेन के साथ निवेश तथा अन्य प्रकार के सहयोग पर 21 समझौतों Rating:
scroll to top