Monday , 17 June 2024

Home » विश्व » बच्चे का विमान में जन्म, नाम ‘जेट स्टार’

बच्चे का विमान में जन्म, नाम ‘जेट स्टार’

ऑस्ट्रेलिया की ‘फेयरफैक्स मीडिया’ के अनुसार, सॉ लेर तू नामक महिला ने सिंगापुर से म्यांमार जाने वाली जेटस्टार की उड़ान में चालक दल के सदस्य और विमान में सवार तीन चिकित्सकों की मदद से बच्चे को जन्म दिया। महिला ने विमानन कंपनी का शुक्रिया अदा करते हुए बेटे का नाम इसके नाम पर ही ‘सॉ जेट स्टार’ रख दिया।

जेटस्टार ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय एयरलाइन क्वांटास की एक सहायक इकाई है, जो गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था के 40वें सप्ताह के अंत तक चार घंटे से कम समय की उड़ानों में यात्रा की अनुमित देती है।

एयरलाइन ने इस खबर की घोषणा सोशल मीडिया पर की। साथ ही महिला की जल्द व समय पर मदद करने के लिए विमान के चालक दल के सदस्यों की सराहना भी की, जिनकी वजह से बच्चे का सुरक्षित तरीके से जन्म संभव हो पाया।

एक बयान के मुताबिक, “बेबी जेट का विमान के अन्य यात्रियों ने जोरदार तालियों से स्वागत किया। हमें लगता है कि वे इन पलों को कभी नहीं भूल पाएंगे।”

शिशु का वजन छह पाउंड, सात औंस का है। यह जेटस्टार एशिया की उड़ान में जन्म लेने वाला यह पहला बच्चा है।

बच्चे का विमान में जन्म, नाम ‘जेट स्टार’ Reviewed by on . ऑस्ट्रेलिया की 'फेयरफैक्स मीडिया' के अनुसार, सॉ लेर तू नामक महिला ने सिंगापुर से म्यांमार जाने वाली जेटस्टार की उड़ान में चालक दल के सदस्य और विमान में सवार तीन ऑस्ट्रेलिया की 'फेयरफैक्स मीडिया' के अनुसार, सॉ लेर तू नामक महिला ने सिंगापुर से म्यांमार जाने वाली जेटस्टार की उड़ान में चालक दल के सदस्य और विमान में सवार तीन Rating:
scroll to top