Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बान की मून ने की माली में शांतिदूतों पर हमले की निंदा

बान की मून ने की माली में शांतिदूतों पर हमले की निंदा

संयुक्त राष्ट्र, 3 जुलाई (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने माली में संयुक्त राष्ट्र के ‘मिनुसमा’ शांतिदूत काफिले पर हमले की निंदा की, जिसमें छह शांतिदूतों की जान चली गई और पांच अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, माली के अशांत उत्तरी क्षेत्र में आतंकवादियों ने शांतिदूतों की हत्या कर दी। गुरुवार सुबह टिंबकटू शहर के पास आतंकवादियों ने संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था।

संयुक्त राष्ट्र के उपप्रवक्ता फरहान हक ने गुरुवार को एक समाचार पत्र को बताया, “महासचिव ने सभी पक्षों को याद दिलाया कि संयुक्त राष्ट्र के शांतिदूतों पर यह हमला अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का गंभीर उल्लंघन है। उन्होंने इसके लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।”

संयुक्त राष्ट्र आंकड़ों के मुताबिक, माली में संयुक्त राष्ट्र शांतिदूतों पर किया गया यह हमला सबसे भयानक था। 2013 में मिनुसमा की स्थापना के बाद से 40 से अधिक शांतिदूतों की हत्या कर दी गई है।

बान की मून ने की माली में शांतिदूतों पर हमले की निंदा Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 3 जुलाई (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने माली में संयुक्त राष्ट्र के 'मिनुसमा' शांतिदूत काफिले पर हमले की निंदा की, जिसमें छह श संयुक्त राष्ट्र, 3 जुलाई (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने माली में संयुक्त राष्ट्र के 'मिनुसमा' शांतिदूत काफिले पर हमले की निंदा की, जिसमें छह श Rating:
scroll to top