Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बान ने वैश्विक स्वास्थ्य संकट पर पैनल गठित किया

बान ने वैश्विक स्वास्थ्य संकट पर पैनल गठित किया

संयुक्त राष्ट्र, 3 अप्रैल (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने भविष्य के स्वास्थ्य संकटों से बचने और उनके प्रबंधन में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था को मजबूत करने की अनुशंसा के लिए एक पैनल नियुक्त किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य संकट पर वैश्विक प्रतिक्रिया के लिए गुरुवार को बनाया गया पैनल, पश्चिम अफ्रीका में फैली इबोला वायरस बीमारी से लड़ने के लिए किए गए इंतजामों को ध्यान में रखेगा।

संयुक्त राष्ट्र की घोषणा के मुताबिक, बान ने तंजानिया के राष्ट्रपति जाकाया म्रिशो किकवेट को पैनल का अध्यक्ष नियुक्त किया है। अन्य सदस्यों में ब्राजील, स्विट्जरलैंड, इंडोनेशिया, बोत्स्वाना और संयुक्त राज्य अमेरिका से चुने गए हैं।

यह पैनल प्रभावित देशों और समुदायों के प्रतिनिधियों, संयुक्त राष्ट्र प्रणाली, बहुपक्षीय एवं द्विपक्षीय वित्तीय संस्थानों, क्षेत्रीय विकास बैंको, गैर-सरकारी संगठनों, प्रतिक्रिया प्रयास में सहयोग करने वाले देशों, अन्य सदस्य देशों, स्वाथ्य सेवा प्रदाता, शैक्षिक और शोध संस्थानों, निजी क्षेत्र तथ अन्य विशेषज्ञों के साथ विस्तृत विचार-विमर्श करेगा।

पैनल की पहली बैठक मई की शुरुआत में होगी। यह पैनल साल के अंत में अपनी अंतिम रिपोर्ट बान को सौंप सकता है। बान यह रिपोर्ट महासभा को उपलब्ध कराएंगे और इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बान ने वैश्विक स्वास्थ्य संकट पर पैनल गठित किया Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 3 अप्रैल (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने भविष्य के स्वास्थ्य संकटों से बचने और उनके प्रबंधन में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय व् संयुक्त राष्ट्र, 3 अप्रैल (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने भविष्य के स्वास्थ्य संकटों से बचने और उनके प्रबंधन में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय व् Rating:
scroll to top